‘आंखें सूजी थीं और खून बह रहा था…’ पीड़ित बच्ची का ‘मसीहा’ बने उज्जैन के पुजारी ने बताया कैसे की उसकी सुरक्षा?

News Desk
3 Min Read

- Advertisement -
Ad imageAd image

मध्य प्रदेश के उज्जैन से हाल ही में एक दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आया, जिसमें एक 12 साल की बच्ची दुष्कर्म के बाद खून से लथपथ जा रही है. इस बच्ची की मदद के लिए एक पुजारी आगे आता है. बच्ची की मदद करने वाले पुजारी ने अब उस भयावह पल को बयां किया है, जिस हालात में उसे बच्ची मिली थी. बच्ची की मदद करने वाले पुजारी का नाम राहुल शर्मा है, जो उज्जैन शहर से 15 किमी दूर बडनगर आश्रम से जुड़े हुए हैं. 

उज्जैन में सामने आई इस घटना के बाद लोगों में खासा नाराजगी है. बच्ची के साथ दरिंदगी के मामले में 38 साल के एक ऑटो ड्राइवर समेत चार लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है. अभी इनसे पूछताछ चल रही है. वहीं, पुजारी राहुल ने बताया कि सोमवार को सुबह 9.30 बजे वह किसी काम से आश्रम से निकल रहे थे, तभी उन्होंने एक बच्ची को देखा. बच्ची से खून बह रहा था और वह आधे कपड़ों में थी. उन्होंने उसे आश्रम के गेट के करीब आते हुए देखा. 

‘कुछ बोल नहीं पा रही थी बच्ची’

पुजारी ने बताया, ‘मैंने बच्ची को तुरंत अपना कपड़ा दिया. उससे खून बह रहा था. वह कुछ बोल नहीं पा रही थी. उसकी आंखें सूज चुकी थीं. मैंने तुरंत 100 नंबर पर कॉल किया. लेकिन जब मैं हेल्पलाइन नंबर के जरिए पुलिस से संपर्क नहीं कर पाया, तो मैंने तुरंत महाकाल पुलिस स्टेश से संपर्क किया.’ पुजारी ने आगे बताया, ‘मैंने महाकाल पुलिस स्टेशन को पूरी घटना के बारे में बताया. पुलिस 20 मिनट के भीतर ही आश्रम पर पहुंच गई.’

‘बहुत ज्यादा डरी हुई थी बच्ची’

आश्रम के पुजारी ने बताया कि बच्ची सभी लोगों से बात करने की कोशिश कर रही थी, लेकिन कोई उसे समझ नहीं पा रहा था. उन्होंने कहा, ‘हमने उससे उसका नाम पूछा और उसके परिवार के बारे में जानना चाहा. हमने उसे आश्वासन दिया कि वह सुरक्षित है. हमने उससे कहा कि वह अपने परिवार का पता बता सकती है, ताकि हम उनसे संपर्क कर पाएं. लेकिन वह बहुत ही ज्यादा डरी हुई थी.’

उन्होंने बताया कि बच्ची को धीरे-धीरे उन पर भरोसा हो गया और तभी पुलिस भी आ गई. राहुल ने बताया, ‘जब भी कोई उससे बात करना चाहता, वह तुरंत मेरे पीछे छिप जाती. तभी पुलिस आई और उसे अपने साथ ले गई.’ पुजारी ने बताया कि बच्ची किसी जगह की बात कर रही थी, लेकिन कोई उस जगह के बारे में नहीं समझ पा रहा था. मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया है कि फिलहाल बच्ची की स्थिति स्थिर है. 

Share This Article
Leave a comment