पौड़ी की लैंसडाउन विधानसभा के नैनीडांडा ब्लॉक में बाघ/गुलदार फिर सक्रिय,महिला को बनाया निवाला

News Desk
2 Min Read

- Advertisement -
Ad imageAd image

पौड़ी की लैंसडाउन विधानसभा के नैनीडांडा ब्लॉक में बाघ/गुलदार फिर सक्रिय हो गया है।नैनीडांडा के गुणिया गांव में बाघ/गुलदार के हमले में एक महिला की मौत की खबर है।बिगारी देवी पत्नी स्व सुरजीत सिंह उम्र 46 सुबह घास काटने खेतों में गई थी। शाम तक नहीं लौटने पर ग्रामीणों ने खोज की तो खेतों से दूर झाड़ी में चप्पल कपड़े आदि बिखरे मिले।

घनी झाड़ी से शव को नहीं निकाला जा सका है।बाघ/गुलदार की गुर्राहट भी ग्रामीणों को सुनाई दी,सूचना पर राजस्व व वन विभाग की  टीम मौके पर रवाना हो गई है, नैनीडांडा  ब्लॉक मुख्यालय में ग्रामीणों ने चक्का जाम कर दिया गया है।स्थानीय पटवारी ज्योति मोहन ने बताया कि शव का पंचनामा कर दिया गया है ,लेकिन स्थानीय लोगों में इस घटना को लेकर बेहद आक्रोश देखने को मिल रहा है।अभी तक कंफर्म नहीं हुआ है कि महिला पर गुलदार ने हमला किया या टाइगर ने?

आपको बता दें कि कुछ महीने पहले भी इसी तरह बाघ ने दो-तीन लोगों को मार डाला था,उसके बावजूद भी वन विभाग अभी तक नहीं जग पाया और बाघ/गुलदार से स्थानीय लोगों को।बचाने के लिये किसी भी कार्ययोजना को धरातल पर नहीं उतार पाया है।स्थानीय ग्रामीणों का कहना है कि अपनी जान बचाने के लिये उन्हें यहां से मजबूरन पलायन करने के लिये मजबूर करने के लिये सरकार जिम्मेदार है।

Share This Article
Leave a comment