अगले साल अरुणाचल में चुनाव लड़ने की तैयारी में आम आदमी पार्टी! 10 लाख रुपये तक फ्री पानी, बिजली देने का वादा

News Desk
2 Min Read

- Advertisement -
Ad imageAd image

Arunachal Pradesh 2024 Election: अरुणाचल प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होना है. दिल्ली, पंजाब, उत्तराखंड, यूपी के बाद अब अरुणाचल प्रदेश में आम आदमी पार्टी चुनाव लड़ने की तैयारी में जुट गई है. पार्टी ने प्रदेश की सभी 60 विधानसभा सीटों और दो लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार उतारने की इच्छा जताई है. पार्टी की स्टेट यूनिट के महासचिव टोको निकम ने कहा कि आप 2024 में पूर्वोत्तर राज्य में सत्ता में आने पर कई अच्छे काम करेगी.

निकम ने कहा, आम आदमी पार्टी 10 लाख रुपये तक मुफ्त पानी, बिजली, मेडिकल सर्विस और वर्ल्ड क्लॉस ऐजूकेशन प्रदान करेगी. साथ ही पार्टी AAP अरुणाचल प्रदेश गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (APUAPA) 2014 और अरुणाचल प्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम 1978 को खत्म कर देगी.

ग्यामर पडांग के सम्मान में बनाएगी स्टैच्यू ऑफ ऑनेस्टी
निकम ने कहा कि पार्टी छह महीने के भीतर अरुणाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (एपीपीएससी) की विफलता का समाधान करेगी. भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए अरुणाचल प्रदेश राज्य सेवा चयन बोर्ड को समाप्त कर देगी. आप एपीपीएससी पेपर लीक मामले में व्हिसिलब्लोअर ग्यामर पडांग के सम्मान में ‘स्टैच्यू ऑफ ऑनेस्टी’ भी बनाएगी.

पेपर लीक का मामला तब सामने आया था जब एपीपीएससी (APPSC) से आयोजित असिस्टेंट इंजीनियर  (सिविल) के पद पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा के एक उम्मीदवार ग्यामर पाडुंग ने ईटानगर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया कि परीक्षा के पेपर लीक हो गए थे. पिछले साल 26 और 27 अगस्त को हुई परीक्षा में 400 से ज्यादा अभ्यर्थी शामिल हुए थे.

निकम ने आगे कहा कि पार्टी की प्राथमिकताओं में विभिन्न विभागों में आउट-ऑफ-टर्न प्रमोशन पर पूरी तरह से बैन लगाना और जिला मुख्यालयों के लिए हर मौसम में सड़क कनेक्टिविटी सुनिश्चित करना शामिल है. साथ ही पार्टी युवाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा करने के लिए तीसरी और चौथी अरुणाचल प्रदेश सशस्त्र पुलिस बटालियन बनाने की भी योजना बना रही है.

Share This Article
Leave a comment