ISIS इंडिया चीफ हारिस फारूखी के उत्तराखंड में भी कनेक्शन, परिवार देहरादून में

2 Min Read


आईएसआईएस के भारत प्रमुख को बांग्लादेश से सीमा पार करने के बाद असम से गिरफ्तार किया गया है। जानकारी के मुताबिक देहरादून का रहने वाला आरोपी हारिस फारूकी उर्फ हरीश अजमल फारुखी भारत में आईएसआईएस का प्रमुख है। वहीं इस संबंध में एसएसपी देहरादून अजय सिंह ने बताया कि हारिस फारूकी पिछले 10 से 12 सालों से देहरादून नहीं आया है।

- Advertisement -

केंद्रीय एजेंसी कई बार उसके बारे में जानकारी जुटाने देहरादून आ चुकी है। बताया जा रहा है कि उसके पिता भी कई दिनों से गायब हैं। हालांकि पुष्टि नहीं हो पाई है। केंद्रीय एजेंसी ने असम में हारिस फारूखी नाम के एक युवक को उसके दोस्त के साथ गिरफ्तार किया है।

- Advertisement -

उसके दोस्त अनुराग ने कुछ दिन पहले इस्लाम कबूल किर हारिस फारुखी अलीगढ़ मुस्लिम विवि का छात्र रहा है। एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि हारिस के पिता यहां तहसील चौक के पास यूनानी दवाखाना चलाते हैं।

- Advertisement -

गलत गतिविधियों के चलते हारिस फारूकी का परिवार के किसी भी सदस्य से संपर्क नहीं था…उन्होने बताया कि दून पुलिस को इंटेलिजेंस से मिले इंपुट के बाद पुलिस ने इस मामले में जांच की थी जिसमें यह सामने आया कि हारिस फारूकी अपने किसी भी परिजन के संपर्क में नहीं है और ना ही वह पिछले 12 सालों में देहरादून आया है।

- Advertisement -
Share This Article
Leave a comment