आरटीओ रोड होगी डबल लेन, वर्कशॉप लाइन से हल्द्वानी रेलवे स्टेशन तक सड़क चकाचक होगी

3 Min Read

आरटीओ रोड संधू फार्म तक डबल लेन होगी। वर्कशॉप लाइन से हल्द्वानी रेलवे स्टेशन तक सड़क दोबारा बनेगी। जिला विकास प्राधिकरण से इसके लिए 5.05 करोड़ रुपये जारी हो चुके हैं। आरटीओ रोड संधू फार्म तक डबल लेन होगी। वर्कशॉप लाइन से हल्द्वानी रेलवे स्टेशन तक सड़क दोबारा बनेगी। जिला विकास प्राधिकरण से इसके लिए 5.05 करोड़ रुपये जारी हो चुके हैं। उधर शासन से पूर्व में स्पेशल असिस्टेंस प्रोग्राम के तहत भी राशि जारी हो गई है। एक सप्ताह के भीतर वर्कशॉप लाइन की सड़क पर काम शुरू  हो जाएगा। 

- Advertisement -
Ad imageAd image

लोक निर्माण विभाग ने शासन और जिला विकास प्राधिकरण को कई सड़कों के लिए प्रस्ताव भेजा था। इसमें लालडांठ मार्ग, तिकोनिया वर्कशॉप लाइन से रेलवे बाजार, रेलवे बाजार से गौला पुल, नवाबी रोड, हल्द्वानी बाजार के आंतरिक मार्ग के लिए 7.17 करोड़, उधर आरटीओ रोड संधू फार्म तक करने के लिए 6.19 करोड़ और आरटीओ रोड से गैस गोदाम लिंक मार्ग, सुशीला तिवारी से मेहता चैरिटेबल अस्पताल तक, रकसिया नाले से देवलचौड़ बिरला स्कूल तक, धानमिल से नीलियम कॉलोनी तक, आनंदा स्कूल से रणबीर गार्डन होते हुए महर्षि स्कूल तक सड़क के लिए 6.84 करोड़ जारी हो गए हैं। इसी मार्ग के लिए जिला विकास प्राधिकरण से प्रथम किश्त के रूप में 5.05 करोड़ जारी हुए हैं।

- Advertisement -
Ad imageAd image

नैनीताल शहर की अपर मॉलरोड पर आवागमन अब बेहतर हो सकेगा। इसके लिए लोनिवि ने डामरीकरण का काम शुरू करा दिया है। बृहस्पतिवार को तल्लीताल स्थित रिक्शा स्टैंड के समीप से डामरीकरण का काम शुरू कराया गया। ऐसे में रिक्शे के लिए लाइन लोअर माल रोड में लगानी पड़ी। विभाग का दावा है कि हफ्ते भर में डामरीकरण पूरा करा दिया जाएगा।

- Advertisement -

पिछले साल सीवर लाइन की मरम्मत के चलते नैनीताल की अपर मॉलरोड में डामरीकरण नहीं हुआ था। इसके चलते सड़क पर जगह-जगह गड्ढे होने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। अब बृहस्पतिवार को लोनिवि ने तल्लीताल से अपर माॅलरोड में डामरीकरण का काम शुरू कर दिया है। लोनिवि के सहायक अभियंता जीएस जनौटी ने बताया कि 89 लाख की लागत से अपर माॅलरोड में डामरीकरण का कार्य किया जा रहा है। 

- Advertisement -

आचार संहिता लगने से पूर्व ही ये काम स्वीकृत हुए हैं। वर्कशॉप लाइन से गौलापुल तक की सड़क पर एक सप्ताह में काम शुरू कर दिया जाएगा। इस सड़क को भारी वाहन चलने के लिए डिजायन किया गया है। 
-अशोक कुमार अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग

Share This Article
Leave a comment