वायरल वीडियो: 45 किलो वजन उठाकर सबसे कम उम्र में Dead Weightlifter का रिकॉर्ड किया अपने नाम

News Desk
2 Min Read

- Advertisement -

हरियाणा की मूल निवासी आठ वर्षीय अर्शिया गोस्वामी वेटलिफ्टिंग में अपनी उत्कृष्टता के साथ सोशल मीडिया सनसनी बन रही हैं। छह साल की उम्र में इस जीनियस ने 45 किलो वजन उठाकर सबसे कम उम्र में DED LIFT का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। अर्शिया का सपना ओलंपिक मेडल जीतना है। इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स जीतने वाली अर्शिया का वीडियो नेटिज़न्स का ध्यान खींच रहा है।

पिछले दिनों अर्शिया ने 60 किलो वजन उठाते हुए अपना एक वीडियो शेयर किया था। गोस्वामी के पिता का कहना है कि अर्शिया की प्रेरणा ओलंपिक पदक विजेता मीराबाई चानू हैं। “मुझे भारोत्तोलन बहुत पसंद है और मैं इसका आनंद लेता हूं। आज मैं देश का सबसे कम उम्र का वेटलिफ्टर हूं। मीराबाई चानू मेरी प्रेरणा हैं और मैं कल भारत के लिए स्वर्ण पदक भी जीतूंगी।’

अर्शिया को ताइक्वांडो और पावरलिफ्टिंग में भी दिलचस्पी है। अर्शिया अपने पिता के साथ नियमित वर्कआउट शुरू करके इस क्षेत्र में आई, जो एक फिटनेस ट्रेनर हैं। अर्शिया ने तब डेडलिफ्टिंग का अभ्यास किया और छह साल की उम्र में 45 किलो वजन उठाया। इस प्रतिभा ने राज्य भारोत्तोलन प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीता है। “मैं साबित कर रहा हूं कि इस आठ साल की उम्र में उम्र सिर्फ एक संख्या है”

वजन उठाने वाली लड़की के वीडियो को फैन्स ने अपने कब्जे में ले लिया है। पोस्ट प्रशंसात्मक टिप्पणियों से भरी हुई है जैसे कि क्या ताकत है, आपकी आंखों में विश्वास मुझे प्रोत्साहित करता है।

- Advertisement -
Share This Article
Leave a comment