SSC GD Constable Recruitment 2023 For 75768 Posts Apply From 24 November At Ssc.nic.in Till 28 December

News Desk
2 Min Read

SSC GD Constable Recruitment 2023: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने बंपर पद पर भर्ती का नोटिफिकेशन रिलीज कर दिया है. इसके मुताबिक एसएससी जीडी कॉन्सटेबल के 75768 पद पर कैंडिडेट्स का सेलेक्शन होगा. ये पद सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्सेस, एनआईए, एसएसफ और असम राइफल्स में राइफलमैन (जीडी) के हैं. वे कैंडिडेट्स जो इन पद पर आवेदन करने की योग्यता और इच्छा रखते हों, वे एप्लीकेशन लिंक खुलने के बाद अप्लाई कर सकते हैं. ऐसा करने  लिए उन्हें अभी कुछ दिन और इंतजार करना होगा.

- Advertisement -
Ad imageAd image

नोट करें जरूरी तारीखें

एसएससी जीडी कॉन्सटेबल के इन पद पर केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है. इसके लिए कैंडिडेट्स को कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाना होगा. यहीं से डिटेल्‍ड नोटिस भी देखा जा सकता है. आवेदन शुरू होंगे 24 नवंबर 2023 से और इन पद पर अप्लाई करने की आखिरी तारीख है 28 दिसंबर 2023.

कब होगा एग्जाम

इन पद पर सेलेक्शन के लिए परीक्षा का आयोजन फरवरी 2024 में किया जाएगा. चुने गए कैंडिडेट्स को बीएसएफ, सीआईएसएफ, एसएसबी, आईटीबीपी, एसएसबी, एसएसएफ आदि में पोस्टिंग मिलेगी. रिक्रूटमेंट प्रोसेस में लिखित परीक्षा के बाद फिजिकल एफिशियेंसी टेस्ट और फिजिकल फिटनेस टेस्ट भी लिया जाएगा. इसके बाद मेडिकल एग्जामिनेशन होगा और डॉक्यूमेंट वैरीफिकेशन होगा.

कौन कर सकता है अप्लाई

इन पद पर आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट्स ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं पास की हो. इन पद के लिए एज लिमिट 18 से 23 साल तय की गई है. आरक्षित श्रेणी को आयु सीमा में छूट मिलेगी. अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स को 100 रुपये शुल्क देना होगा. आरक्षित श्रेणी, महिला कैंडिडेट्स को फीस नहीं देनी है.

सैलरी कितनी होगी

अगर बेसिक सैलरी स्ट्रक्चर की बात करें तो एसएससी जीडी कॉन्सटेबल पद की बेसिक सैलरी 21700 रुपये से लेकर 69,100 रुपये तक है. इसके अलावा भी कैंडिडेट्स को और बहुत सी सुविधाएं मिलती हैं.

Share This Article
Leave a comment