राजकीय मेडिकल कॉलेजों में खुली नर्सिंग अधिकारी के पदों पर बंपर भर्ती, जानें कब शुरू होंगे आवेदन

News Desk
2 Min Read

चिकित्सा शिक्षा विभाग के अधीन राजकीय मेडिकल कॉलेजों में नर्सिंग अधिकारी पदों पर बंपर भर्ती खुली है। उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड ने 1455 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है। 12 दिसंबर से ऑनलाइन आवेदन फार्म भरे जाएंगे। इन पदों पर वर्षवार मेरिट के आधार पर अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा।

- Advertisement -
Ad imageAd image

चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड की सचिव एवं अपर सचिव गरिमा रौंकली ने नर्सिंग अधिकारी पदों की भर्ती के लिए आदेश जारी किए। चिकित्सा शिक्षा विभाग ने राजकीय मेडिकल कॉलेज दून, श्रीनगर, हल्द्वानी, अल्मोड़ा के अलावा स्टेट कैंसर संस्थान हल्द्वानी में खाली नर्सिंग अधिकारी के 1455 खाली पदों पर भर्ती होगी। प्रदेश सरकार ने एक बार के लिए नर्सिंग अधिकारी पदों की भर्ती वर्षवार मेरिट आधार पर चलने का निर्णय लिया। इसके लिए शासनादेश जारी हो चुका है।

- Advertisement -
Ad imageAd image

आवेदन की अंतिम तिथि एक जनवरी
कुल पदों में 288 पद अनुसूचित जाति, 211 पद अन्य पिछड़ा वर्ग, 59 पद अनुसूचित जनजाति, 211 पद आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए आरक्षित हैं। जबकि 753 पदों पर सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों को मौका मिलेगा। बोर्ड की ओर से जारी विज्ञप्ति के लिए अनुसार 12 दिसंबर से नर्सिंग पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू होंगे। आवेदन करने की अंतिम तिथि एक जनवरी 2024 तय की गई है।

- Advertisement -


आवेदन शुल्क 300 रुपये
नर्सिंग अधिकारी पदों के लिए चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड ने सामान्य वर्ग के लिए 300 रुपये शुल्क निर्धारित किया है। जबकि एससी, एसटी, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग, अन्य पिछड़ा वर्ग और दिव्यांग अभ्यर्थियों से 150 रुपये शुल्क लिया जाएगा।

- Advertisement -
Share This Article
Leave a comment