IDBI Recruitment 2023 Apply For Various Posts At Idbibank.in Bank Jobs

News Desk
3 Min Read

IDBI Jobs 2023: बैंक में नौकरी करना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. आईडीबीआई बैंक लिमिटेड ने स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर 2024-25 के पद के लिए आवेदन मांगे हैं. जिसके लिए आवेदन करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक साइट idbibank.in पर जाकर आवेदन करना होगा. भर्ती के लिए आवेदन पत्र जमा करने की लास्ट डेट 25 दिसंबर 2023 है. भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने करने के लिए उम्मीदवार यहां दिए गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं.  

- Advertisement -
Ad imageAd image

आईडीबीआई बैंक में इस भर्ती अभियान के जरिए 86 रिक्ति पद को भरा जाएगा. अभियान के जरिए जनरल मैनेजर (डीजीएम)- (ग्रेड- डी), असिस्टेंट जनरल मैनेजर (एजीएम) – (ग्रेड- सी) और मैनेजर (ग्रेड बी) के पद भरे जाएंगे. इस अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार का देश के किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएट पास होना जरूरी है.

उम्र सीमा

इस भर्ती अभियान के तहत मैनेजर ग्रेड बी पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की कम से कम उम्र 25 वर्ष तय की गई है. वहीं, एजीएम पद के लिए न्यूनतम उम्र 28 साल व डीजीएम पद के लिए 35 साल रखी गई है. भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम उम्र पद के अनुसार 35/ 40/ 45 साल रखी गई है.

इतना देना होगा आवेदन शुल्क

इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. सामान्य, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 1 हजार रुपये रखा गया है. वहीं, एससी/एसटी वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 200 रुपये रखा गया है.

इस तरह करें आवेदन

    • आवेदन करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट idbibank.in पर जाएं
    • अब उम्मीदवार होमपेज पर करियर टैब पर क्लिक करें
    • फिर उम्मीदवार खुद को रजिस्टर करें
    • इसके बाद उम्मीदवार सभी जरूरी दस्तावेज अपलोड करें
    • फिर उम्मीदवार फॉर्म सबमिट करें
    • इसके बाद उम्मीदवार आवेदन पत्र को डाउनलोड करें
    • अंत में उम्मीदवार आवेदन पत्र का प्रिंट आउट निकाल लें

 

डायरेक्ट लिंक के जरिए करें आवेदन

Share This Article
Leave a comment