पीएम श्री अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कॉलेज अल्मोड़ा में प्रवेश जारी अब तक विद्यालय में लगभग 200 बच्चे ले चूके हैं प्रवेश

3 Min Read

अल्मोड़ा। पीएम श्री अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कॉलेज अल्मोड़ा में प्रवेश जारी है विद्यालय में प्रथम दिवस से अब तक कक्षा 6 में 85 एवं कक्षा 9 में 112 बालक बालिकाओं ने प्रवेश कर लिया है।बताते चलें कि जीआईसी अल्मोड़ा शहर का एकमात्र सीबीएसई से संबद्ध राजकीय विद्यालय है।विद्यालय में हर वर्ष छात्राओं का प्रवेश में बढ़ोतरी हो रही है विद्यालय में कक्षा 6 वह 9 के अलावा अन्य कक्षाओं में भी प्रवेश जारी है कक्षा 11 विज्ञान एवं कला वर्ग में भी छात्रों ने बोर्ड रिजल्ट आने से पूर्व ही पंजीकरण कर लिया है ।

- Advertisement -
Ad imageAd image

विद्यालय में अन्य प्राइवेट विद्यालयों से भी छात्र छात्राएं प्रवेश के लिए आ रहे हैं विद्यालय के कुशल प्रबंधन और विशेषज्ञ अध्यापक अध्यापिकाओं के अध्यापन में विद्यालय लगातार प्रगति की ओर बढ़ रहा है विद्यालय में वर्तमान में सभी प्रकार की सुविधा मौजूद हैं और शिक्षा के साथ-साथ अन्य गतिविधियां कराई भी कराई जाती हैं जिससे छात्र-छात्राओं की बौद्धिक और स्तर में वृद्धि हो सके। विद्यालय से कई बच्चे प्रतियोगी परीक्षाओं में भी लगातार अपनी उपस्थिति दर्ज कर रहे हैं।

- Advertisement -
Ad imageAd image

विद्यालय में 10 में दसवीं कक्षा में एडमिशन लेने वाले बच्चों को यह बताना चाहेंगे कि कक्षा दसवीं में केवल सीबीएसई बोर्ड के ही विद्यार्थी प्रवेश ले सकते हैं जिस विद्यार्थी ने 9वीं में सीबीएसई बोर्ड से पढ़ा हो वही 10th में विद्यालय में प्रवेश ले सकता है बाकी अन्य कक्षाओं में सभी प्रकार के प्रवेश हो रहे है।
विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष से एस एस कपकोटी ने बताया कि विद्यालय में गर्ल्स एनसीसी बॉयज एनसीसी के अलावा उत्तराखंड सरकार द्वारा दी जाने वाली सभी प्रकार की सुविधा छात्र-छात्राओं को दी जाती हैं।

- Advertisement -


इसलिए यथा समय विद्यालय में प्रवेश लेकर अपना स्थान बनाएं विद्यालय में कुशल प्रबंधन के चलते समय-समय पर यहां पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं के अभिभावकों के साथ बैठक कर बच्चों के भविष्य को बेहतर बनाने के लिए उनके सुझाव भी लिए जाते हैं। और समय-समय पर विद्यालय में हो रहे गतिविधियों पठन-पाठन कार्यों की निगरानी की जाती है। यहां पढ़ने वाले छात्र छात्राओं को सरकार द्वारा सभी प्रकार की सुविधा दी जा रही है। और विद्यालय में समय-समय पर प्रतियोगी परीक्षाओं का भी आयोजन किया जाता है जिसमें विद्यालय के बच्चे, ब्लॉक स्तर जनपद स्तर से राज्य स्तर तक अपना स्थान प्राप्त कर विद्यालय का नाम रोशन कर रहे हैं ।

- Advertisement -

इस प्रवेशोत्सव माह में स्कूल में प्रवेश ले रहे नए बच्चों का विद्यालय प्रबंधन की ओर से प्रबंध समिति के अध्यक्ष एस एस, कपकोटी विद्यालय के प्रभारी प्रधानाचार्य राजेश बिष्ट डॉक्टर जी एस रावत, Dr प्रेरणा गुरानी, दीपक पांडे, मदन सिंह भंडारी, जगदीश पांडे, राम चन्द्र सिंह ,गीता मेहरा ने प्रवेश ले रहे प्रवेश ले रहे नए छात्र-छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना की है।

Share This Article
Leave a comment