Almora Medical College:अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज मेजर आप्रेशन शुरू जल्द ही कैंसर के मरीजों के लिए कीमोथेरिपी भी शुरू हो जाएगी

2 Min Read

कैंसर के मरीजों के लिए अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज में कीमोथेरेपी की सुविधा शुरू हो गई है। इससे पूर्व कैंसर के मरीजों को बाहर जाना पड़ता था। अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज मे मरीजों को बेहतर सुविधा देने के लिए मेडिकल कालेज प्रशासन लगातार प्रयासरत है। मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य प्रो. सीपी भैसोड़ा ने कहा की धीरे धीरे मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करने का प्रयास किया जा रहा है। वही अब कैंसर के मरीजों के लिए कीमोथेरेपी की सुविधा भी शुरू कर दी गई है।

- Advertisement -

पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि मेडिकल कॉलेज के बेस अस्पताल में वर्तमान में सीटी स्कैन , एमआरआई की सुविधाएं उपलब्ध है वही इसके साथ ही महिलाओं मे होने वाले ब्रेस्ट कैंसर की स्कैनिंग के लिए मेमोग्राफी मशीन भी स्थापित कर दी गई है। वही नवजात शिशुओं के लिए वेंटीलेटर लगा है अब गंभीर बीमारी वाले बच्चों को बाहर ले जाने की आवश्यकता नही पड़ेगी। आर्थो के मेजर सर्जरी भी शुरू कर दी गई है। वही अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज मे कैंसर के मरीजों की कीमोथेरेपी शुरू कर दी गई है।

- Advertisement -

इसके लिए पहले लोगों को महानगरों का रुख करना पड़ता था लेकिन अब यह सुविधा अल्मोड़ा बेस अस्पताल में मरीजों को मिलने लगी है। वहीं कहा कि फैकल्टी की कमी को पूरा करने के लिए अभी 13 असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति की गई है। हमारा प्रयास है की मरीजों को सारी सुविधाएं अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज में ही मिल सकें।

- Advertisement -
Share This Article
Leave a comment