वनाग्नि में मारे गए वनकर्मियों के आश्रितों को मिलेगी नौकरी, मृतक नाबालिग के पिता को भी मिलेगा रोजगार

2 Min Read

कैबिनेट मंत्री मृतकों के परिजनों और घायलों के परिवार वालों से मिलने पहुंची। उन्होंने कहा कि इस घटना में मृतक वन बीट अधिकारी त्रिलोक सिंह मेहता के परिजन सरकारी नौकरी के अधिकारी हैं।बिनसर अभयारण्य में हुए भीषण अग्निकांड में जान गंवाने वाले वन कर्मी और पीआरडी जवान के परिजनों को नौकरी मिलेगी। इस घटना के अन्य दो मृतकों के परिजनों की सरकार हरसंभव मदद करेगी। यह बात कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने कही। प्रभावित परिवारों का दर्द बांटने पहुंची रेखा आर्या ने कहा कि सरकार प्रभावितों के साथ खड़ी है।

- Advertisement -
Ad imageAd image

सोमवार को कैबिनेट मंत्री मृतकों के परिजनों और घायलों के परिवार वालों से मिलने पहुंची। उन्होंने कहा कि इस घटना में मृतक वन बीट अधिकारी त्रिलोक सिंह मेहता के परिजन सरकारी नौकरी के अधिकारी हैं। वहीं मृतक पीआरडी जवान पूरन सिंह के एक परिजन को नौकरी दी जाएगी। घायल पीआरडी जवान को स्वस्थ होने तक पूरा वेतन दिया जाएगा। अन्य घायलों का सरकार समुचित उपचार करवा रही है और उनके भविष्य को सुरक्षित करने के भी हरसंभव प्रयास होंगे।

- Advertisement -
Ad imageAd image

कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने कहा कि बिनसर में हुई घटना में एक नाबालिग की मौत हो गई थी। उसके परिजनों को मुआवजा दिया गया है। कहा उसके पिता को वन विभाग में रोजगार मिलेगा ताकि प्रभावित परिवार को भरण-पोषण में किसी भी तरह की दिक्कत न आए। हादसे में जान गंवाने वाले फायर वॉचर के परिजनों को हर संभव मदद का भरोसा दिया है।

- Advertisement -

- Advertisement -
Share This Article
Leave a comment