दून में नकली दवा बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़

News Desk
2 Min Read

[ad_1]

- Advertisement -
Ad imageAd image

  आरोपी के कब्जे से चार कुंतल औषधीय पाउडर और 60 बैग खाली कैप्सूल जब्त ! देहरादून में नकली दवा बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है.. दून पुलिस, एसओजी और स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त टीम ने नकली दवाइयों के कारोबार के अंतरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़ किया है। टीम ने चार कुंतल औषधीय पाउडर और कैप्सूल सेल के साठ बैग बरामद किए हैं।

पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है, जबकि उसके दो साथी फरार हैं। डीआईजी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि सेलाकुई फार्मा सिटी स्थित दवा कंपनियों से स्क्रैप हो चुकी दवाईयों का पाउडर खरीदकर उसे कैप्सूल में भरकर कंपनियों को बेचा जा रहा था।

 जिसके बाद सेलाकुई के शंकरपुर में टीम ने ऐसे ही एक गोदाम पर छापा मारा। जहां पुलिस को चार कुंतल दवाईयों का पाउडर और खाली कैप्सूल से भरे 60 बैग बरामद किए। मौके से आशीष कुमार निवासी लखीमपुर खीरी यूपी को गिरफ्तार किया। उसके फरार साथी अनिल कुमार निवासी शिवनगर कॉलोनी सेलाकुई और इरफान निवासी रुड़की की तलाश की जा रही है।

 तीनों आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी, औषधीय पाउडर को मिलाकर नकली दवा बनाने व औषधीय गुणों के अनुरूप दवा का नाम बदलकर बेचने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है। वही पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी को जेल भेज दिया है।

Share This Article
Leave a comment