गाजियाबाद में खेल रही बच्ची पर जर्मन शेफर्ड कुत्ते का अटैक, मां की मुस्तैदी से बची जान

3 Min Read

गाजियाबाद में एक अपार्टमेंट परिसर में एक जर्मन शेफर्ड कुत्ते ने साइकिल चला रही बच्ची पर हमला कर दिया। घटना सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गई, जिसके वीडियो फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। जर्मन शेफर्ड कुत्ते को उसकी मालकिन ने रोकने की बहुत कोशिश की लेकिन उसने 6 साल की बच्ची की बांह पर काट लिया। वीडियो फुटेज में दिख रहा है कि कुत्ते को रोकने की जद्दोजहद में मालकिन गिर गई। इस मामले में पीड़िता की ओर से पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है। 

- Advertisement -
Ad imageAd image

- Advertisement -
Ad imageAd image

न्यूज 18 की रिपोर्ट के मुताबिक, कुत्ते के हमले को रोकने के लिए लड़की की मां तेजी से दौड़ी और एक सुरक्षा गार्ड से सहायता मांगी। यह घटना अजनारा इंटीग्रिटी हाउसिंग सोसाइटी में बुधवार को हुई। इसका वीडियो अब वायरल हो रहा है। पुलिस ने पीड़िता की मां नमिता चौहान की शिकायत पर मामला दर्ज किया है। हालांकि लाइव हिन्दुस्तान इस वायरल वीडियो के सत्यता की पुष्टि नहीं करता है। 

- Advertisement -

- Advertisement -

नमिता चौहान ने अपनी शिकायत में कहा कि हमले के वक्त कुत्ते ने जाब नहीं पहना था। महिला ने यह भी आरोप लगाया है कि कुत्ते ने उसके एक साल के बेटे पर भी हमला किया। हालांकि इस घटना का वीडियो फुटेज सामने नहीं आया है। नमिता चौहान ने मांग की है कि निवासियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सोसायटी परिसर से कुत्ते हटाने समेत अन्य उपाय किए जाएं। कुत्ते के काटने और पंजों से खरोंचने के कारण बच्ची के हाथ और कमर में चोटें आई हैं।

लड़की की मां की शिकायत पर कुत्ते के मालिक के खिलाफ आईपीसी की धारा-289 के तहत FIR दर्ज की गई है। इसमें कुत्ते के मालिक पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि लड़की की मां की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। अभी कुछ ही हफ्ते पहले गाजियाबाद में एक 15 वर्षीय लड़के पर पिटबुल ने हमला कर दिया था। इसमें किशोर गंभीर रूप से घायल हो गया था। बाद में नगर निगम ने कुत्ते को पकड़ लिया था।

Share This Article
Leave a comment