IndiGo Emergency Landing: गुवाहाटी एयरपोर्ट पर हुई फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग, केंद्रीय मंत्री रामेश्वर तेली भी थे सवार

News Desk
3 Min Read

- Advertisement -

IndiGo Emergency Landing: डिब्रूगढ़ जा रही इंडिगो की फ्लाइट के इंजन में खराबी के बाद रविवार (4 जून) सुबह उसे गुवाहाटी में उतारा गया. अधिकारियों ने बताया कि उड़ान संख्या 6e-2652 में केंद्रीय पेट्रोलियम राज्यमंत्री रामेश्वर तेली और असम के दो विधायक- प्रशांत फुकान और तेराश गोवाला समेत लगभग 150 यात्री सवार थे.

मंत्री रामेश्वर तेली ने बताया कि विमान के उतरने से करीब 15-20 मिनट पहले घोषणा हुई कि उड़ान का रास्ता बदल दिया गया है. उन्होंने कहा, “शुरू में हम डर गए और यह आशंका हुई कि उड़ान डिब्रूगढ़ हवाईअड्डे पर क्यों नहीं उतर पाई. इसे गुवाहाटी ले जाया गया. इसके बाद पायलट ने घोषणा की कि इंजन में तकनीकी खराबी आने के कारण, उन्हें उतरने के लिए लंबे रनवे की जरूरत है.”

‘तीन बैठकों में भाग लेना था’

तेली ने कहा, “जब वह खराबी को दूर रहे थे, तब हमें सीट पर बैठे रहने को कहा गया. दो घंटे के बाद घोषणा हुई कि उड़ान नहीं भरी जा सकती और फिर फ्लाइट को कैंसिल कर दिया गया.” केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उन्हें तीन बैठकों में भाग लेना था, लेकिन उड़ान कैंसिल होने के कारण वह बैठकों में भाग नहीं ले सके.

‘वैकल्पिक उड़ान की व्यवस्था नहीं की’

उन्होंने कहा, “मैंने इंडिगो प्रशासन से कोलकाता से एक वैकल्पिक उड़ान की व्यवस्था करने को कहा, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया. मैं इसकी सूचना विमानन मंत्री को दूंगा.” अधिकारियों ने बताया कि गुवाहाटी हवाईअड्डे पर विमान में खराबी का पता लगाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि यात्रियों के लिए वैकल्पिक व्यवस्थाएं की गई थीं.

सूत्रों के मुताबिक, तकनीकी विभाग की एक टीम फ्लाइट में आई समस्या का पता लगाने और उसके समाधान के लिए काम कर रही है. विधायक तेराश गोवाला ने बताया कि इंडिगो की फ्लाइट में तकनीकी समस्या आने के बाद इंडिगो की फ्लाइट 6e2652 की जीएनबी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर इमरजेंसी लैंडिंग करवानी पड़ी.

तेराश गोवाला ने आगे बताया, “हमने मोहनबाड़ी (डिब्रूगढ़) हवाईअड्डे से उड़ान भरी थी. विधायक प्रशांत फुकन और राज्य मंत्री रामेश्वर तेली के साथ मैंने उड़ान भरी. ईश्वर की कृपा से हम सभी अभी सुरक्षित हैं.”

Share This Article
Leave a comment