देहरादून में भीषण अग्निकांड: सुंदरवन बस्ती में लगी आग, 54 झोपड़ियां जलकर हुईं राख, मची अफरा-तफरी, तस्वीरें

3 Min Read

देहरादून के सेलाकुई थाना क्षेत्र के भाऊवाला स्थित सुंदरवन बस्ती में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने 54 झुग्गी झोपड़ियों को अपनी चपेट में ले लिया। सूचना पर दमकल वाहन मौके पर पहुंचे। इस दौरान सेलाकुई थाना पुलिस लोगों को बस्ती से बाहर निकाला।करीब दो घंटे की कड़ी मश्क्कत के बाद दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पाया। गनीमत रही कि कोई व्यक्ति आग की चपेट में नहीं आया, हालांकि सभी झुग्गी झोपड़ी जलकर राख हो गईं। उधर, बस्ती वासियों का दावा है कि आग लगने के दौरान 90 झुग्गी झोपड़ी जली हैं।

- Advertisement -
Ad imageAd image

भाऊवाला स्थित सुदंरवन बस्ती में दोपहर करीब दो बजे कुछ झोपड़ियों से धुआं उठने लगा। आग तेजी से बढ़ने लगी और आस-पास की झुग्गी झोपड़ियों को भी अपनी चपेट ले लिया। बस्ती में आग लगने से लोगों में अफरा-तफरी मच गई। लोग किसी तरह झोपड़ी में रखे अपने जरूरत के सामान को समेट कर इधर-उधर भागने का प्रयास करने लगे।

- Advertisement -
Ad imageAd image

सूचना पर कुछ ही देर में अग्निशन स्टेशन सेलाकुई से दमकल वाहन मौके पर पहुंच गए। दमकलकर्मियों ने आग बुझाना शुरू किया। इसी दौरान सीओ प्रेमनगर रीना राठौड़, तहसीलदार गौरा दत्त जोशी और थाना प्रभारी सेलाकुई शैंकी कुमार भी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिसकर्मियों ने लोगों को रेस्क्यू कर बाहर निकाला। आग इतनी विकराल थी कि उसे बुझाने में चार दमकल वाहनों का पानी कम पड़ गया।

- Advertisement -

देहरादून से दो और दमकल वाहन बुलाए गए। करीब चार बजे दमकलकर्मी आग पर काबू पाने में सफल हुए। ग्राम प्रधान भाऊवाला रमा थापा ने बताया की झोपड़ियों में रहने वाले 35 लोगों की सूची हमारे पास है, लेकिन यहां करीब 54 झोपड़ियां थीं। इस दौरान प्रभावित रामकला देवी और ललिता देवी ने बताया कि वह 1999 से यहां पर झुग्गी झोपड़ी बनाकर रह रहे थे। यहां करीब 90 झुग्गी झोपड़ियां थीं। बताया कि पहले भी दो बार खाना बनाते हुए झुग्गी झोपड़ियों में आग लगी थी। उस दौरान भी सभी झुग्गी झोपड़ियां जलकर राख हो गई थीं। उन्होंने बताया कि आज भी अचानक से आग लगी और देखते ही देखते आग इतनी भयंकर हो गई कि उसे बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड बुलानी पड़ी। बताया कि उनके बिस्तर, कपड़े, राशन और अन्य जरूरी सामान सबकुछ आग की भेंट चढ़ गया। 

- Advertisement -

Share This Article
Leave a comment