Haldwani Breking – अब पेड़ से लटकी मिली महिला; सड़-गल गया था शव; पूर्व सूबेदार पति ने की पहचान

5 Min Read

हल्द्वानी के हरिपुर नायक क्षेत्र में जीएनजी क्रिकेट अकादमी के पीछे नाले के किनारे महिला का शव अर्द्धनग्न हाल में पेड़ से लटका मिला। शव 26 मार्च से लापता महिला का निकला। शव काफी सड़ा-गला था। पुलिस ने मामले की जाचं शुरू कर दी है।

- Advertisement -
Ad imageAd image

हरिपुर नायक मुखानी निवासी ललित भारतीय सेना से सूबेदार पद से सेवानिवृत्त हैं। वह पत्नी तारा देवी (47) के साथ किराये के मकान में रहते थे। मुखानी पुलिस ने बताया कि 26 मार्च को तारा अचानक लापता हो गईं। उनका मोबाइल घर पर ही था। 30 मार्च को मुखानी पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर खोजबीन शुरू कर दी। बृहस्पतिवार दोपहर तीन बजे कमलुवागांजा स्थित जीएनजी ग्राउंड में बच्चे क्रिकेट खेल रहे थे। इस दौरान एक बॉल ग्राउंड के बाहर नाले पर चली गई। एक खिलाड़ी बॉल लेने गया तो उसे नाले किनारे एक पेड़ पर महिला का शव लटका देखा। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। गुमशुदगी के अनुसार तारा के परिजन को बुलाया गया। पूर्व फौजी ललित ने शव की पहचान अपनी पत्नी तारा देवी (47) के रूप में की।

- Advertisement -
Ad imageAd image

ललित ने बताया कि तारा मानसिक रूप से बीमार थी। पिछले पांच साल से एम्स से उनका इलाज चल रहा था। मुखानी थानाध्यक्ष पंकज जोशी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत का कारण स्पष्ट होगा।

- Advertisement -

शव के एक पैर की एड़ी तक गायब
महिला का शव काफी पुराना लग रहा है। शव में कीड़े पड़ चुके थे। शव के दाहिने पैर की एड़ी तक गायब थी। लोगों ने बताया कि नाले में कुत्तों का झुंड घूमता रहता है। आशंका है कि लावारिस कुत्तों ने शव नोचा होगा। शव के नीचे महिला की पायजामा भी पड़ी थी।

- Advertisement -

 

मृतका के दोनों बेटे सेना में
तारा देवी हरिपुरनायक में अपने पति के साथ किराये के भवन में रहती थी। महिला के दोनों बेटे सेना में हैं। बताया जा रहा है कि होली पर छुट्टी आया बेटा घर पर ही है। बेटा अपना मकान कमलुवागांजा क्षेत्र में बना रहा है।

 

कहीं हत्या कर लटकाया तो नहीं शव
महिला का शव नाले के पास मिला है। यह जिस क्षेत्र में मिला है उसके पास क्रिकेट ग्राउंड है। यहां पर बच्चे खेलते रहते हैं। उनकी बॉल कई बार वहां जाती हैं। बृहस्पतिवार को भी बॉल जाने के दौरान शव लटका दिखाई दिया। सवाल उठ रहे हैं कि कहीं किसी ने महिला को मारकर लटकाया तो नहीं। हालांकि शव पर चोट के निशन नहीं थे। शव सड़कर काला पड़ चुका था। पहले पुलिस को भी शव की फोटो देखकर ऐसा प्रतीत हुआ कि शव को जलाकर तो नहीं टांगा गया है।

खींचतान के निशान नहीं मिले : एसपी सिटी
फोटो देखने के बाद एसपी सिटी प्रकाश चंद्र, सीओ नितिन लोहनी भी मौके पर पहुंचे। एसपी सिटी प्रकाश चंद ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि शव जब लंबे समय तक खुले में रहता है तो वह काला पड़ जाता है। कहा कि शव को जलाया नहीं गया है। कहा कि अब तक ऐसे कोई भी सबूत नहीं मिला है। मौके पर किसी तरह के खींचतान के निशान नहीं मिले हैं।

अनसुलझे सवाल
-मुखानी से कोई खुदकुशी करने ऐसी जगह क्यों आएगा, जहां बड़ी संख्या में बच्चे क्रिकेट खेलते हैं?
-26 तारीख को गुम हुई तारा की रिपोर्ट दर्ज कराने में चार दिन का इंतजार क्यों किया? पुलिस ने 30 को रिपोर्ट दर्ज की?
-होली के दिन कहीं महिला किसी बात से नाराज होकर तो घर से नहीं निकली और किसी साजिश का शिकार हो गई?
-संदिग्ध हालात में शव मिलने पर पुलिस ने किसी फोरेंसिक एक्सपर्ट को मौके पर बुलाने की जहमत क्यों नहीं उठाई?
Share This Article
Leave a comment