Odisha Train Accident: ‘क्यों एक्टिव नहीं था कवच सिस्टम?’ रेल हादसे वाली जगह पर आमने सामने आए CM ममता और रेल मंत्री, हुई टोकाटोकी

News Desk
2 Min Read

- Advertisement -
Ad imageAd image

Coromandel Train Accident: ओडिशा के बालासोर में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पहुंची हुई हैं और वह वहां पर दुर्घटनास्थल का जायजा ले रही हैं. इस दौरान उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के साथ संंबोधित किया. मीडिया से बातचीत के दौरान सीएम ममता ने पास में खड़े रेल मंत्री से इस रूट पर कवच नहीं होने का कारण पूछ लिया. 

हादसे वाली जगह पर सीएम ममता जायजा लेने के लिए पहुंची हुई थी, और वहां पर रेल मंत्री होने के नाते अश्विनी वैष्णव और गृहराज्य होने के चलते केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान पहले से मौजूद थे, ममता के पहुंचने पर अश्विनी वैष्णव ने उनको रिसीव किया और घटनास्थल का मुआयना करने के लिए रेलवे के सीनियर अधिकारियों को उनके साथ भेजा. 

बाद में मीडिया को संबोधित करते समय दोनों नेता साथ में खड़े रहे और इस दौरान रेल मंत्री और सीएम ममता की हल्की नोंक झोंक भी हुई. ममता बनर्जी ने मीडिया से कहा, वह ओडिशा सरकार के साथ समन्वय बनाकर काम कर रहे हैं, उन्होंने कहा, हमने डॉक्टर और एंबुलेंस भेजी है और इसमें एंटी कॉलीजन डिवाइस नहीं लगी थी. 

‘जिसकी जान चली गई वो जिंदगी अब…’
जिसकी जान चली गई, वो जिंदगी वापस नहीं मिलेगी इसलिए अब रेस्क्यू पर फोकस किया जाना चाहिए. उन्होंने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को लक्ष्य करके कहा, रेलवे में कॉर्डिनेशन की कमी है, कैमरे के सामने रेल मंत्री और ममता बनर्जी के बीच मृतकों के आंकड़ों और रेस्क्यू ऑपरेशन को लेकर टोका टोकी भी हुई. सीएम ममता बनर्जी का कहना था कि तीन बोगियों में अभी भी लोग फंसे हुए हैं, जबकि रेल मंत्री ने इस बात को गलत बताया और उनको वहीं जानकारी दी कि रेलवे अपना रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म कर चुकी है. 

गौरतलब है कि पीएम मोदी राजधानी दिल्ली से बालासोर के लिए निकल चुके हैं. वह दोपहर 2:30 बजे तक वहां पहुंच जाएंगे.

 

Share This Article
Leave a comment