Holi 2024: उत्तराखंड में होली, मेले और चुनाव को लेकर पुलिस अलर्ट, एडीजी ने अधिकारियों को दिए ये निर्देश

2 Min Read

होली और आगामी मेलों के आयोजन को लेकर पुलिस ने सतर्कता बढ़ा दी है। अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था एपी अंशुमान ने इन मेलों और त्योहार के लिए सभी पुलिस अधिकारियों को विशेष प्रबंध करने के निर्देश दिए। होली से पहले उन सभी लोगों को चिह्नित करने को कहा जो बीते वर्षों में किसी विवाद में शामिल रहे हैं।

- Advertisement -

इसके अलावा चुनाव के मद्देनजर चेकपोस्ट पर अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश भी अपर पुलिस महानिदेशक ने दिए हैं। अपर पुलिस महानिदेशक ने ये दिशा निर्देश पुलिस मुख्यालय में वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी रेंज और जिला पुलिस प्रभारियों को दिए।

- Advertisement -
ये दिए निर्देश
  • होलिका दहन व रंग के दौरान शांति बनाए रखने के लिए विवादित स्थलों के संबंध में शांति समितियों की बैठक बुलाई जाए। मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में विशेष सतर्कता बरती जाए।
  • 26 मार्च को चंपावत जिले में मनाए जाने वाले मां पूर्णागिरी मेले में पर्याप्त संख्या में पुलिस और पीएसी बल तैनात किया जाए। इसके साथ ही ट्रैफिक प्लान भी समय से तैयार कर लिया जाए।
  • 30 मार्च को देहरादून में झंडा मेले में पुलिस पीएसी की व्यवस्था और समय से ट्रैफिक प्लान तैयार करने को कहा गया। इसके अलावा आपराधिक इतिहास वाले लोगों की निगरानी के निर्देश दिए गए।
  • चुनावों के मद्देनजर सभी चेकपोस्ट पर एसएसटी और एफएसटी की लगातार निगरानी की जाए।
  • अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों की दोबारा समीक्षा कर योजना बनाई जाए।
  • नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, ऐसे में प्रत्याशियों की सुरक्षा के भी पर्याप्त इंतजाम किए जाएं।
Share This Article
Leave a comment