सचिव डॉ. एस.एस. संधु ने ऋषिकेश में आयोजित होने वाली #G20Summit की तैयारियों के सम्बन्ध में बैठक ली

News Desk
2 Min Read

[ad_1]

- Advertisement -
Ad imageAd image

मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु ने आज सचिवालय में 25 जून-28 जून तक ऋषिकेश में आयोजित होने वाली #G20Summit की तैयारियों के सम्बन्ध में बैठक लेते हुए कहा कि जी20 की पिछली बैठकों में काफी अच्छे से प्रबंधन किया गया था, इसे आने वाली बैठक में भी जारी रखा जाए। मुख्य सचिव ने कहा कि पर्यटन प्रदेश होने के नाते हमें प्रदेश की छवि पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। सौंदर्यीकरण के लिए जो भी कार्य करवाए जा रहे हैं, इनकी गुणवत्ता सुनिश्चित की जाए।

सुधार कार्य स्थाई प्रवृत्ति के करवाए जाएं, ताकि जी20 के बाद भी आने वाले पर्यटक उनका आनंद ले सकें। मुख्य सचिव ने कहा कि प्रदेश के सभी जिलों में सड़कों की कायाकल्प के लिए एक मैकेनिज्म विकसित किया जाए।  सड़कों के सौंदर्यीकरण के लिए जिलाधिकारी अथवा पर्यटन विभाग के अंतर्गत एक मद बनाया जाए, जिसमें सड़कों के किनारे सौंदर्यीकरण एवं उसके रखरखाव की व्यवस्था सुनिश्चित की जा सके।

 इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव श्री आनन्द बर्द्धन, सचिव श्री सचिन कुर्वे, डॉ. पंकज कुमार पाण्डेय, श्री दीपेन्द्र कुमार चौधरी, श्री विनोद कुमार सुमन, श्री एच. सी. सेमवाल, एडीजी श्री वी. मुरुगेशन, श्री ए. पी. अंशुमान, वीसी एमडीडीए श्री बंशीधर तिवारी सहित अन्य उच्चाधिकारी उपस्थित थे।

Share This Article
Leave a comment