अल्मोड़ा में भैंसियाछाना के 54 गांवों में 21 घंटे गुल रही बिजली

2 Min Read

अल्मोड़ा/धौलछीना में मौसम की बेरुखी ने भैंसियाछाना विकासखंड के 54 गांवों के लोगों को रुलाया। अंधड़ से पेड़ गिरने से बिजली लाइन टूट गई और इन गांवों में बत्ती गुल हो गई। क्षेत्र की 40 हजार से अधिक की आबादी को इससे परेशानी झेलनी पड़ी। दूसरे दिन बुधवार को 21 घंटे बाद आपूर्ति बहाल हुई।

- Advertisement -
Ad imageAd image

भैंसियाछाना के बाड़ेछीना, पेटशाल, धौलछीना, पल्यू, कसाण, जमराड़ी, मंगलता, कनारीछीना, शेराघाट सहित आसपास के 54 से अधिक गांवों को बिजली आपूर्ति करने वाली 11 केवीए लाइन में बीते मंगलवार शाम चतुर्भुज गांव के पास चीड़ का बड़ा पेड़ गिरने से टूट गई। ऐसे में तोली सब स्टेशन से जुड़े इन गांवों में बिजली आपूर्ति ठप हो गई और यहां ब्लैक आउट हो गया। क्षेत्र की 40 हजार की आबादी देर रात तक बिजली का इंतजार करती रही, लेकिन लोगों को मायूस होना पड़ा।

- Advertisement -
Ad imageAd image

सूचना के बाद यूपीसीएल की टीम मौके पर पहुंची, लेकिन बिजली आपूर्ति बहाल नहीं हो सकी। ऐसे में लोगों को मोमबत्ती के सहारे घरों को रोशन करते हुए पूरी रात बगैर बिजली के गुजारनी पड़ी। वहीं, क्षेत्र के अस्पतालों में भी बिजली गुल रहने से मरीज, तीमारदार और स्वास्थ्य कर्मी परेशान रहे। अस्पतालों की लैब में मशीनरी ठप रहने से जांच भी नहीं हो सकी।

- Advertisement -

बिजली लाइन में पेड़ गिरने से आपूर्ति ठप रही। लाइन ठीक कर बिजली आपूर्ति बहाल कर दी गई। रात में लाइन ठीक नहीं हो सकी।
ललित मोहन डालाकोटी, जेई, यूपीसीएल, अल्मोड़ा।

- Advertisement -
Share This Article
Leave a comment