Poonch Attack: घर में चल रही थी शादी की तैयारियां…लाल के शहीद होने की आई खबर, मातम में बदली खुशियां

2 Min Read

जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले के बफलियाज में बलिदान हुए राइफलमैन गौतम कुमार (29) के परिजन उनकी शादी की तैयारियों में लगे थे। बीती 30 सितंबर को ही गौतम की सगाई हुई थी और 11 मार्च को उनकी शादी होने वाली थी, लेकिन उनके बलिदान होने की खबर से शादी की तैयारियों वाले घर में मातम पसर गया।

- Advertisement -
Ad imageAd image

रेशम फार्म शिवपुर कोटद्वार निवासी बलिदानी गौतम कुमार के भाई राहुल कुमार ने बताया कि गौतम वर्ष 2014 में सेना के 89 आर्म्ड कोर में भर्ती हुए थे। वह पिछले दो साल से जम्मू कश्मीर के पुंछ सेक्टर में तैनात थे।

- Advertisement -
Ad imageAd image

एक दिसंबर को ही वह 15 दिन की छुट्टी पर घर आया था और 16 दिसंबर को फिर ड्यूटी ज्वाइन की थी। सितंबर में उसकी सगाई ऋषिकेश में हुई थी, पूरा परिवार शादी को लेकर उत्साहित था। लेकिन, बृहस्पतिवार रात 12:30 बजे सेना के अधिकारियों ने फोन पर उन्हें गौतम के बलिदान की खबर दी, जिससे पूरे परिवार सदमे में है।

- Advertisement -

राहुल कुमार ने बताया कि दो साल पहले ही उनके पिता का निधन हुआ था। वह शिक्षा विभाग में थे। माता नीलम देवी गृहणी हैं। गौतम चार भाई-बहनों में सबसे छोटा था। दो बहनों की शादी हो चुकी है। राहुल भी शिक्षा विभाग में कार्यरत हैं।गौतम के बलिदान सूचना पर पूरे कोटद्वार में शोक व्याप्त है। बड़ी संख्या में लोग उनके परिजनों को सांत्वना देने पहुंच रहे हैं।

- Advertisement -

राहुल ने बताया कि गौतम का पार्थिव शरीर शनिवार को सेना के वाहन से कोटद्वार पहुंचेगा, जहां पूरे सैन्य सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

TAGGED:
Share This Article
Leave a comment