Wrestlers Protest: पहलवान साक्षी मलिक ने दिया अल्टीमेटम, कहा- ‘जब सारे मुद्दे सुलझेंगे, तभी हम खेलेंगे एशियन गेम्स’

News Desk
2 Min Read

- Advertisement -

Wrestlers Protest Khap Mahapanchayat: पहलवानों के समर्थन में शनिवार (10 जून) को हरियाणा के सोनीपत (Sonipat) में महापंचायत का आयोजन किया गया. इस दौरान पहलवान साक्षी मलिक (Sakshi Malik) ने कहा, “हम एशियन गेम्स (Asian Games) तभी खेलेंगे जब ये सारा मुद्दा सुलझेगा.” पहलवान यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं. 

महापंचायत में फैसला लिया गया कि सरकार 15 जून तक कोई निर्णय नहीं लेती है तो आगे की रणनीति का ऐलान किया जाएगा. साक्षी मलिक ने कहा, “बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी होनी चाहिए. वो बाहर रहेगा तो डर का माहौल रहेगा. पहले गिरफ्तार करो, फिर जांच करो. हमें समर्थन मिल रहा है. हम सच्चाई की लड़ाई लड़ रहे हैं. कुछ फेक खबरें चलाईं जा रही हैं.” 

सोनीपत में महापंचायत का आयोजन

महापंचायत शुरू होने से पहले पहलवान बजरंग पूनिया ने कहा, “सरकार के साथ जो बातचीत हम करके आए हैं उसे हम अपने बीच में ही रखेंगे. जो हमारे समर्थन में खड़ी हैं, चाहे वह कोई संगठन हो या खाप पंचायत हो उनके सामने हम यह बातचीत रखेंगे. खिलाड़ी खाप पंचायतों से चर्चा के बाद ही आगे की रणनीति तय करेंगे.” पहलवानों के समर्थन में इससे पहले यूपी के मुजफ्फरनगर और हरियाणा के कुरुक्षेत्र में भी खाप महापंचायत हुई थी. 

खेल मंत्री से मिले थे पहलवान

पहलवानों ने बीती 7 जून को केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ भी बैठक की थी. इस बैठक के बाद पहलवानों ने कहा था कि दिल्ली पुलिस को इस मामले में 15 जून तक चार्जशीट दायर करने को कहा गया है. दिल्ली पुलिस खिलाड़ियों के खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर वापस लेगी. पहलवानों ने कहा था कि हमने 15 जुलाई तक आंदोलन स्थगित कर दिया है. 

Share This Article
Leave a comment