श्री गंगा सेवा समिति व Warrior football club Delhi के संयुक्त सहयोग से फुटबाल का निशुलक प्रशिक्षण हुआ प्रारम्भ

News Desk
2 Min Read

- Advertisement -
Ad imageAd image

श्री गंगा सेवा समिति व Warrior football club Delhi के संयुक्त सहयोग से  हवलबाग ब्लाक के मैदान बच्चो व युवाओ को फुटबाल का निशुलक प्रशिक्षण प्रारम्भ कर दिया गया है। जिसका मुख्य उ़द्वेश्य युवाओ में बड रहे नशा करने कि प्रवृती को खत्म कर उनको खेल से जोड कर  प्रदेश स्तर व राष्टीय स्तर के खेलो कि तैयारी कराना है जिस से जिले ,राज्य व देश का नाम रोशन हो।

ॅंततपवते विवजइंसस बसनइ क्मसीप के सचिव  श्री महेन्द्र बिष्ट द्वारा अवगत कराया आज कई युवा नशे कि गिरफत में आ रहे है जो अत्यन्त चिंता का विषय है । पहाड के युवाओ में अंनत प्रतिभाए है जरूरत है तो उनहे सही दिशा देने कि हमारा प्रयास है युवाओ का खेल के प्रति रूचि जाग्रत कर उन्हे सही दिशा र्निदेश प्रदान करना इसी उद्वेश्य से युवाओ को खेल प्रशिक्षण दिया जा रहा है प्रशिक्षण ले रहे युवाओ व बच्चो को उच्च कोटी के प्रशिक्षको द्वारा प्रशिक्षण दिया जा रहा है व समय समय पर दिल्ली से भी राष्टीय स्तर के कोचो को बच्चो को कोचिग देने के लिए बुलाया जा रहा है।

जिस से बच्चे फुटबाल खेल कि बारकियो को समझ सके। वही श्री गंगा सेवा समिमि के अध्यक्ष देवेन्द्र सिह मुस्युनी द्वारा अवगत कराया गया कि क्षेत्र के बच्चे व युवाआ द्वारा फुटबाल प्रशिक्षण हेतु बड चड कर हिसा ले रहे है। अब तक 89 बच्चो द्वारा रजिस्टेशन कराया जा चुका है। फुटबाल प्रशिक्षण हेतु आवश्यक उपकरण बच्चो कि संख्या के अनुसार मैदान मे उपलब्ध करा जा रहा है । फुटबाल खेल का प्रशिक्षण श्री रजत बिष्ट व श्री मनीष कनवाल  द्वारा दिया जा रहा है प्रशिक्षण हेतु किसी प्रकार का कोई शुल्क नही लिया जा रहा है फुटबाल प्रशिक्षण पुर्णत निशुल्क है।

Share This Article
Leave a comment