एसओजी टीम ने गदरपुर पुलिस की सहायता से पकड़ी नकली शराब फैक्ट्री

News Desk
3 Min Read

- Advertisement -
Ad imageAd image

उधम सिंह नगर में लगातार नशे का कारोबार खूब फल फूल रहा है जहां पुलिस को नशे की रोकथाम करने में एक सफलता हांसिल हुई है।जोकि  जनपद की एसओजी और स्थानीय पुलिस की छापेमारी के दौरान एक नकली देशी मदिरा बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। जिसमे भारी मात्रा में तैयार देशी शराब गुलाब मार्का, नकली शराब बनाने के उपकरण, नकली शराब बनाने का रो मटेरियल, अबकारी का नकली हॉल मार्का, सहित 6 आरोपियों को ग्रिफ्तारी करने में सफलता मिली है। 

वीओ – आपको बता दें कि उधमसिंह नगर की एसओजी टीम को नशे के कारोबार करने वाले लोगों के विरुद्ध एक बड़ी कार्यवाही करने में सफलता मिली है । जोकि मुखबिर की सूचना पर गुलरभोज की तरफ से आ रहे एक टैम्पू को रोककर चैक किया तो उसमें 88 पेटी देशी शराब गुलाब मार्का से भरे हुए थे बरामद अवैध शराब के साथ ड्राईवर सुखदेव सिंह निवासी गाँव कुआखेड़ा थाना बड़ापुर जिला बिजनौर यूपी को मौके पर गिरफ्तार किया गया । आरोपी से सख्ती से पूछताछ करने पर अभियुक्त द्वारा बताया कि टेम्पू- ट्रेबल में जो देशी शराब की पेटियां हैं इस अवैध देशी शराब को हम लोग रोशनपुर स्थित एक नकली फैक्ट्री में तैयार करते है एवं शराब बनाने के कैमिकल का स्टॉक कुण्डेश्वरी काशीपुर स्थित गोदाम में है, आरोपी  सुखदेव की निशादेही पर रोशनपुर स्थित मकान से अवैध शराब का कारोबार करते हुए 05 लोगो को दबोचा लिया जिसमें राजकौर निवासी काशीपुर, नीलम निवासी बाजपुर, सन्दीप सिंह मुण्डिया कला बाजपुर, राजेन्द्र सिंह निवासी मुण्डिया कला बाजपुर, मंजित सिह निवासी मुण्डिया कला बाजपुर को पव्वों में पाईप के माध्यम से शराब भरते हुए व पेकिंग मशीन से पव्वों का ढक्कन शील करते हुए मौके पर खाली पव्वों के ढक्कन बाजपुर गुलाब लिखी चिटें उत्तराखण्ड शासन उत्तराखण्ड आबकारी लिखी चिटें बोतल के ढक्कन व एक कमरे के अन्दर 66 कट्टे खाली पव्वे, 02 कट्टे नये ढक्कन के साथ तथा कुण्डेश्वरी काशीपुर स्थित गोदाम से 08 ड्रम शराब बनाने के केमिकल (प्रत्येक ड्रम में लगभग 40 ली0) के साथ कुल 06 अभियुक्तगणो को गिरफ्तार किया गया।

बाइट :- डॉ मंजू नाथ टीसी – एसएसपी उधम सिंह नगर 

एसएसपी उधम सिंह नगर डॉ मंजुनाथ टीसी ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ पर बताया गया कि यह काम सुखबिन्दर सिंह उर्फ सोनू हाल निवासी बेरिया दौलत केलाखेड़ा के लिए करते हैं। तथा रोशनपुर स्थित अवैध देशी शराब बनाने की फैक्ट्री में शराब तैयार कर बेचने के लिए कुमाँऊ में पहाड़ी क्षेत्रों में ले जाते हैं जहां पर यह शराब आसानी से बिक जाती है।

Share This Article
Leave a comment