UP में स्टाफ नर्स के 2240 पद पर निकली वैकेंसी, ये योग्यता रखने वाले 21 सितंबर के पहले कर दें अप्लाई

News Desk
2 Min Read

- Advertisement -
Ad imageAd image

UPPSC Staff Nurse Recruitment 2023: उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन ने स्टाफ नर्स के 2200 से ज्यादा पद पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. वे पद महिला और पुरुष दोनों कैंडिडेट्स के लिए हैं. अगर आप भी इन पद पर आवेदन करने की इच्छा और योग्यता रखते हों तो बताए गए प्रारूप में अप्लाई कर दें. इन वैकेंसी के लिए केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है. ऐसा करने के लिए आपको यूपीपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है – uppsc.up.nic.in. इसके अलावा किसी और माध्यम से किया गया आवेदन स्वीकार नहीं होगा.

वैकेंसी डिटेल

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 2240 स्टाफ नर्स के पद भरे जाएंगे. इनमें से पुरुष कैंडिडेट्स के लिए 171 पद और महिला कैंडिडेट्स के लिए 2069 पद हैं. ये भर्तियां मेडिकल एजुकेशन एंड ट्रेनिंग डिपार्टमेंट उत्तर प्रदेश के लिए हैं. इनकी संख्या में बढ़ोत्तरी या कमी संभव है.

कौन कर सकता है अप्लाई

इन वैकेंसी के लिए आवेदन करने के लिए कैंडिडेट का किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से बीएससी नर्सिंग पास होना जरूरी है. इसके अलावा यूपी नर्सेस एंड मिडवाइव्स काउंसिल में रजिस्ट्रेशन होना चाहिए. इन पद के लिए आयु सीमा 21 से 40 साल रखी गई है. आयु की गणना 1 जुलाई 2023 से की जाएगी.

एप्लीकेशन फीस कितनी है

इन भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए जनरल/इकोनॉमिकली वीकर सेक्शन और बैकवर्ड क्लास के कैंडिडेट्स को 125 रुपये एग्जामिनेशन फीस देनी होगी. वहीं एससी, एसटी और एक्स-सर्विसमैन के लिए फीस 65 रुपये है और पीडब्ल्यूबीडी कैटेगरी के कैंडिडेट्स के लिए फीस 25 रुपये है.

कैसे होगा सेलेक्शन, कितनी है सैलरी

इन पद पर कैंडिडेट्स का सेलेक्शन लिखित परीक्षा और डॉक्यूमेंट वैरीफिकेशन के माध्यम से होगा. चयनित कैंडिडेट्स को महीने के 40,900 रुपये से लेकर 58,000 रुपये तक सैलरी हर महीने दी जाएगी.

नोटिस देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

आवेदन करने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर जाएं

Share This Article
Leave a comment