कांग्रेस पार्षद ने कांग्रेस पार्टी मुर्दाबाद के लगाए नारे, रुद्रपुर के डीडी चौक पर मुख्यमंत्री का फूंका पुतला

News Desk
3 Min Read

- Advertisement -

गरीबों को उजाड़ने से गुस्साये कांग्रेसियों ने फूंका सरकार का पुतला 

पुनर्वास से पहले अतिक्रमण हटाया गया तो जिले में होगा बड़ा जन आंदोलन

 
रूद्रपुर। जिले में अतिक्रमण के नाम पर किसानों, व्यापारियों और मजदूरों को उजाड़े जाने के खिलाफ कांगेेसियों ने डीडी चौक पर जोरदार प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का पुतला फूंका। इस दौरान सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की गयी। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि पुनर्वास से पहले अतिक्रमण हटाया गया तो जिले में बड़ा जन आंदोलन किया जायेगा।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष हिमांशु गावा एवं महानगर अध्यक्ष सीपी शर्मा की अगुवाई में दर्जनों कांग्रेसी यहां डीडी चौक पर एकत्र हुए। कांग्रेसियों ने अतिक्रमण के नाम पर गरीबों, व्यापारियों और किसानों को उजाड़े जाने का विरोध करते हुए सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और मुख्यमंत्री का पुतला आग के हवाले किया। इस दौरान जिलाध्यक्ष हिमांशु गावा ने कहा कि गरीबों को बिना पुनर्वास के उजाड़ना हिटलरशाही का परिचायक है। उन्होंने कहा कि तराई में हजारों लोग दशकों से सिचाई विभाग या वन विभाग की भूमि पर काबिज हैं। तमाम लोगों की रोजी रोटी दशकों से इन जमीनों पर चल रही है। इनको मालिकाना हक देने के बजाय सरकार गरीबों के आशियानों पर बुल्डोजर चला रही है। सरकार पूरी तरह संवेदनहीन हो चुकी है।

जगह जगह जिस तरह से प्रशासन बेलगाम होकर गरीबों को उजाड़ रहा है यह कारवाई विचलित कर देने वाली है। उन्होंने कहा कि इन्हीं लोगों के वोटों से भाजपा सत्ता में आयी है और उन्हीं को आज उजाड़ने का काम कर रही है। जिन्हें भी उजाड़ा जा रहा है उनके घरों में पानी व बिजली के वैध कनेक्शन हैं। उन्हें सरकारी राशन भी दिया जाता है फिर भी उन्हें अतिक्रमणकारी कहकर उजाड़ने पर तुली है। सरकार की कार्रवाई सरासर अन्यायपूर्ण है। कांग्रेस गरीबों पर हो रहे इस अत्याचार के खिलाफ चुप नहीं बैठेगी। गरीबों को उजाड़ने के खिलाफ कांग्रेस का संघर्ष जारी रहेगा। महानगर अध्यक्ष सीपी शर्मा ने कहा धामी सरकार सत्ता के घमंड में चूर हो गयी है। महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार जैसे मुद्दों से जनता का ध्यान भटकाने के लिए गरीबों को उजाड़ने पर तुली है। उन्होंने कहा कि गरीबों अतिक्रमण के नाम पर हटाने से पहले उनके पुनर्वास की व्यवस्था सुनिश्चित की जानी चाहिए। पुनर्वास से पहले गरीबों के आशियानों पर बुल्डोजर की कार्रवाई बंद नहीं की गयी तो सरकार के खिलाफ बड़ा जन आंदोलन शुरू किया जायेगा। श्री शर्मा ने कहा कि सत्यापन के नाम पर भी पुलिस प्रशासन गरीबों का उत्पीड़न करने पर तुला है। कांग्रेस जनता के साथ इस अत्चायार को बर्दाश्त नहीं करेगी।

Share This Article
Leave a comment