Airports Authority Of India Recruitment 2023 For 185 Apprentices Post Apply Till 3 December At Aai.aero

News Desk
2 Min Read

AAI Apprentice Recruitment 2023: एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के साथ काम करना चाहते हैं तो इस मौके का फायदा उठा सकते हैं. यहां बहुत से पद पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं. ये पद अप्रेंटिस के हैं और अलग-अलग ट्रेड के हैं. इन वैकेंसी के लिए केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है. ऐसा करने के लिए आपको एएआई की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है – aai.aero. यहीं से आप इन भर्तियों का डिटेल भी पता कर सकते हैं और आवेदन भी कर सकते हैं.

- Advertisement -
Ad imageAd image

क्या है लास्ट डेट

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 185 पद पर भर्ती होगी. सेलेक्शन कई चरण की परीक्षा पास करने के बाद होगा. जैसे पहले मेरिट के आधार पर कैंडिडेट्स की शॉर्ट लिस्टिंग होगी. फिर इंटरव्यू और डॉक्यूमेंट वैरीफिकेशन किया जाएगा. अंत में मेडिकल एग्जामिनेशन होगा. सभी चरण पास करने वाले कैंडिडेट का चयन ही अंतिम होगा.

कितना मिलेगा स्टाइपेंड

सेलेक्ट होने पर कैंडिडेट्स को एक साल के लिए अप्रेंटिस के पद पर काम करने का मौका मिलेगा. इस दौरान उन्हें कुछ ऐसा स्टाइपेंड मिलेगा. ग्रेजुएट अप्रेंटिस पद के लिए 15 हजार रुपये, डिप्लोमा अप्रेंटिस के लिए 12 हजार रुपये और आईटीआई ट्रेड अप्रेंटिस के लिए 9 हजार रुपये.

कौन कर सकता है अप्लाई

इन पद पर आवेदन करने के लिए योग्यता पद के मुताबिक है जिसका डिटेल आधिकारिक वेबसाइट पर दिए नोटिस में चेक कर सकते हैं. मोटे तौर पर संबंधित ट्रेड में डिग्री, डिप्लोमा और आईटीआई डिप्लोमा लिए कैंडिडेट आवेदन कर सकते हैं. ये डिग्रियां किसी मान्यता प्राप्त जगह से ली गईं हो ये जरूरी है. आयु सीमा 18 से 26 साल है और आरक्षित श्रेणी को छूट मिलेगी.

वैकेंसी डिटेल

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 185 पद पर भर्ती होगी. इनमें से ग्रेजुएट अप्रेंटिस के 22 पद हैं, टेक्निकल अप्रेंटिस के 90 पद हैं और आईटीआई ट्रेड अप्रेंटिस के 73 पद हैं.

नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें.

Share This Article
Leave a comment