NLC Recruitment 2023 Apply For 295 Posts At Nlcindia.in

News Desk
3 Min Read

NLC Jobs 2023: एनएलसी इंडिया लिमिटेड की ओर से एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया गया है. जिसके अनुसार संस्थान में ग्रेजुएट एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के पदों पर भर्ती की जाएगी. इस अभियान के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक साइट पर जाना होगा. भर्ती के लिए आवेदन करने की प्रोसेस बीते दिनों शुरू हो गई है. अभ्यर्थी इस भर्ती अभियान के लिए 21 दिसंबर 2023 तक आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की लास्ट डेट निकल जाने के बाद उम्मीदवारों को आवेदन करने का मौका नहीं मिलेगा.

- Advertisement -
Ad imageAd image

इस भर्ती अभियान के माध्यम से एनएलसी इंडिया लिमिटेड में कुल 295 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. इन पदों में मैकेनिकल में 120 और इलेक्ट्रिकल में 109 खाली पद हैं. वहीं, सिविल में 28 और माइनिंग के 17 पद और कंप्यूटर के 21 पदों को भरा जाएगा.

उम्र सीमा

भर्ती अभियान के तहत इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की अधिकतम उम्र 30 साल तय की गई है. जबकि आवेदन करने वाले आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट प्रदान की गई है.

इतना देना होगा आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. आवेदन करने सामान्य, ओबीसी और EWS कैटेगरी के उम्मीदवारों को 854 रुपये का शुल्क देना होगा. जबकि एससी एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 354 रुपये रखा गया है. दिव्यांग वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क भी 354 रुपये है. उम्मीदवार डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग यूपीआई के जरिए पेमेंट कर सकते हैं.

ऐसे होगा चयन

इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन गेट स्कोर और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. जिसमें 80 नंबर का गेट का स्कोर के होंगे. वहीं, 20 नंबर का इंटरव्यू होगा.

कैसे करें अप्लाई

    • सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.nlcindia.in पर जाएं
    • अब होमपेज पर करियर टैब पर क्लिक करें
    • इसके बाद उम्मीदवार आवेदन पत्र भरें
    • फिर उम्मीदवार आवेदन शुल्क का भुगतान करें
    • इसके बाद उम्मीदवार सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें
    • अब अभ्यर्थी फॉर्म सबमिट करें
    • अंत में उम्मीदवार आगे के लिए फॉर्म का प्रिंट आउट निकाल लें
Share This Article
Leave a comment