Gujarat Sarkari Naukri GSSSB Recruitment 2023 For 1246 Posts Registration Underway Last Date Soon

News Desk
3 Min Read

Government Job 2023: सरकारी नौकरी ढूंढ़ रहे हैं तो इस स्टेट में निकली बंपर नौकरियों के लिए अप्लाई कर सकते हैं. ये वैकेंसी गुजरात में निकली हैं और इनके लिए आवेदन पिछले काफी समय से हो रहा है. कुछ ही दिनों में फॉर्म भरने की लास्ट डेट भी आ जाएगी. इसलिए अगर आप भी योग्य और इच्छुक होने के बावजूद किसी वजह से अब तक जीएसएसएसबी की इन भर्तियों के लिए अप्लाई नहीं कर पाए हैं तो और देर न करें और तुरंत फॉर्म भर दें. इन रिक्तियों के लिए फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 2 दिसंबर 2023 है. आवेदन 17 नवंबर से हो रहे हैं.

- Advertisement -
Ad imageAd image

वैकेंसी डिटेल

ये भर्तियां अलग-अलग पद के लिए हैं. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 1246 पद भरे जाएंगे. ये पद सर्वेयर, प्लानिंग असिस्टेंट, ऑक्यूपेशनल थेरेपिस्ट, ग्राफिक डिजाइनर, वायरमैन, जूनियर प्रोसेस असिस्टेंट वगैरह के हैं. आप जिस पद के लिए आवेदन करने की जरूरी योग्यता रखते हों उसके लिए अप्लाई कर दें.

इस वेबसाइट से करें अप्लाई

जीएसएसएसबी के इन पद के लिए केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है. ऐसा करने के लिए आपको गुजरात सबऑर्डिनेट सर्विसेस सेलेक्शन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता इस प्रकार है – ojas.gujarat.gov.in. किसी और माध्यम से किए गए आवेदन स्वीकार नहीं होंगे. इसी वेबसाइट से भर्तियों से जुड़े जरूरी डिटेल भी पता किए जा सकते हैं.

कौन कर सकता है आवेदन

आवेदन करने के लिए योग्यता और आयु सीमा दोनों पद के मुताबिक है और अलग-अलग है. मोटे तौर पर दसवीं पास से लेकर बारहवीं पास कैंडिडेट आवेदन कर सकते हैं. इंजीनियरिंग की डिग्री लिए कैंडिडेट भी आवेदन के पात्र हैं. साथ ही संबंधित फील्ड में डिप्लोमा धारक कैंडिडेट भी अप्लाई कर सकते हैं.

शुल्क कितना है, सेलेक्शन कैसे होगा

इन वैकेंसी के लिए आवेदन करने के लिए आपको 100 रुपये शुल्क देना होगा. जहां तक सेलेक्शन की बात है तो ये कई चरण की परीक्षा पास करने के बाद होगा. जैसे लिखित परीक्षा, इंटरव्यू, डीवी राउंड वगैरह. अन्य कोई भी डिटेल ऊपर बतायी गई वेबसाइट से पता कर सकते हैं.

Share This Article
Leave a comment