PMGSY की घोर लापरवाही,बंद पड़ी सड़क को जनप्रतिनिधियों ने जेसीबी मशीन लगवा कर खुलवाई

News Desk
2 Min Read

- Advertisement -
Ad imageAd image

खबर उत्तरकाशी के पुरोला से जहां सरकारी तंत्र फेल होने से तो जनतंत्र ने तीन महीने पहले क्षतिग्रस्त हुई मोटर रोड़ की निविदा बजट के विभागीय बहाने छोड़ कर खुद ही क्षतिग्रस्त सड़क को नगर पंचायत अध्यक्ष हरिमोहन नेगी की मदद से आवाजाही के लिए काम शुरू कर दिया। इससे जनता को सहुलियत हुई पर वहीं शासन, प्रशासन और जिम्मेदार विभागों को भी आइना दिखाया है।

नगर पंचायत पुरोला से बाहर ग्रामीण क्षेत्र की सड़कों की हालत बदतर है, पुरोला से पोरा गुंदियाट गांव लगभग 35 गांव को जोड़ने वाली पी एम जी एस वाई की सड़क लाईफ लाइन सड़क तीन माह से क्षतिग्रस्त हो रखी है, दो जगह रोड़ टूटी होने से आवाजाही ठप पड़ी थी ।

ग्रामीणों ने कई बार विभाग के चक्कर भी लगाए पर बजट का रोना रोकर सड़क सही नही कर पाए, इधर ग्रामीणों ने नगर पंचायत अध्यक्ष हरिमोहन नेगी से वार्ता कर सड़क निर्माण का आग्रह किया और उसके बाद जेसीबी मशीन लगवाकर मोटर मार्ग को आवाजाही के लिए खुलवा दिया गया पुरोला क्षेत्र मे चेयर मैन  हरिमोहन नेगी भूरी-भूरीकी प्रशांसा हो रही है। उत्तरकाशी के यमुना घाटी में अधिकतर सड़कों के गड्ढों से जनता परेशान है, फिर भी शासन, प्रशासन और जिम्मेदार विभाग पीएमजीएसवाई हाथ पर हाथ धरे बैठे हैं।

Share This Article
Leave a comment