झुग्गी मे रहने वाली किशोरी ने देश का नाम किया रोशन,समाजसेवियों ने किया सम्मानित

News Desk
4 Min Read

- Advertisement -
Ad imageAd image

देश के युवाओं में प्रतिभा की कोई  कमी नही है। अगर कोई मन में ठान ले तो सीमित संसाधन होते हुए भी अपने सपनो की उड़ान भर सकता है। ये कथन साबित किया है रूड़की के सोलानी पार्क के पास झुग्गी झोपड़ी में रहने वाली रिक्शा चालक की बेटी सलोनी ने।

सलोनी ने ताईवान में आयोजित नेशनल चैम्पियनशिप में रग्बी खेल में सिल्वर पदक जीतकर देश का नाम रोशन किया है जिसके बाद आज रोटरी क्लब रुड़की अपर गंगेस के पदाधिकारियों ने रूड़की की बेटी के सम्मान में कार्यक्रम का आयोजन कर किशोरी को सम्मानित किया साथ ही साथ 21 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशि भी दी है। आपको बता दें कि झुग्गी झोपड़ी में रहने वाली रिक्शा चालक की बेटी सलोनी रग्बी खेल की खिलाड़ी है जिसने हाल ही में ताईवान में आयोजित रग्बी अंडर 18 एशियन गेम्स में सिल्वर पदक जीतकर पूरे देश का नाम रोशन किया है। अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी सलोनी कुमारी ने बताया कि उन्हें बहुत खुशी हो रही है कि नगरवासी उन्हें सम्मानित कर रहे हैं।

उन्होंने अपनी कामयाबी का श्रेय अपने माता पिता और कोच को देते हुए कहा कि आखिरी समय तक उनके कागजात भी पूरे नही हुए थे जिसको लेकर उनके माता पिता ने उनका बहुत सहयोग किया है। उन्होंने बताया कि उनके पिताजी रिक्शा चलाते हैं और उनकी माँ झुग्गी में ही चाय की दुकान चलाती है और उन्होंने कर्ज पर पैसा लेकर उनका सपना पूरा करने में पूरा सहयोग किया है। वहीं आज सिविल लाइन्स में रोटरी क्लब रुड़की अपर गंगेस के पदाधिकारियों ने सलोनी को सम्मानित किया। इस दौरान रोटेरियन निधि शांडिल्य ने कहा कि यह बहुत गर्व की बात है कि संसाधनों की कमी होने के बावजूद सलोनी ने अपनी मेहनत के बल पर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम रोशन किया है।

आज रोटरी के द्वारा बिटिया को सम्मानित कर इक्कीस हजार रुपए की नकद धनराशि प्रोत्साहन के तौर पर दी गई है जिससे भविष्य में यह और अच्छा कर सके। रोटेरियन ठाकुर संजय सिंह ने बताया कि बिटिया सलोनी ने मेहनत के बल पर देश का नाम रोशन किया है और सलोनी के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हैं। उन्होंने कहा कि रुड़की शहर में खेलों में  प्रतिभा की कमी नही है लेकिन बच्चों के लिए शहर का एकमात्र नेहरू स्टेडियम में बच्चों के लिए सुविधाओं का अभाव है। उन्होंने कहा कि जल्द ही सरकार इस ओर ध्यान देकर इसका जीर्णोद्धार करेगी। साथ ही साथ उन्होंने कहा कि नगर में रग्बी के लिए भी मैदान तैयार नही है जिसके लिए सांसद निशंक जी द्वारा भी बच्ची को जल्द ही मैदान को तैयार करने का आश्वासन दिया है और वह भी आव्हान करते हैं कि मैदान को बच्चों के लिए जल्द से जल्द तैयार करा दिया जाए जिससे खिलाड़ी भविष्य में बेहतर प्रदर्शन के लिए तैयारी कर सकें।

Share This Article
Leave a comment