राजभवन के बाहर आत्मदाह की कोशिश, पेट्रोल की बोतल लेकर पहुंचे कोविड कर्मचारी

1 Min Read

नौकरी में सेवा विस्तार की मांग को लेकर कोविड कर्मचारी बुधवार को राजभवन के बाहर पंहुचे। वहां कर्मचारियों ने आत्मदाह का प्रयास किया। इस दौरान वहां पर तैनात पुलिसकर्मियों से उनकी नोकझोंक भी हुई। पुलिस कर्मचारियों को पकड़कर थाने ले गई।

- Advertisement -
Ad imageAd image

कर्मचारियों ने बताया कि अपनी मांगो को लेकर 23 अक्तूबर को राज्यपाल को खून से पत्र लिखा था और इच्छा मृत्यु की मांग की थी। दो दिन पूर्व भी कुछ कर्मचारी पत्र का संज्ञान लेने गए थे लेकिन कुछ जानकारी नहीं मिली। इसके बाद बुधवार को कोविड कर्मचारी संतोष राणा, धनवीर रावत, मुकेश शर्मा, ऋषि, विवेक, सुनील अपने साथ पेट्रोल लेकर आत्मदाह करने राजभवन के बाहर पहुंच गए। जहां भारी पुलिस बल पहले से मौजूद था।

- Advertisement -
Ad imageAd image

कर्मचारियों और पुलिस के बीच तीखी नोकझोंक हुई। उसके बाद पुलिसकर्मी कर्मचारियों को कैंट थाने ले गए। मेडिकल जांच के बाद कोविड कर्मचारियों को जिला मजिस्ट्रेट कार्यालय में पेश किया गया। कर्मचारियों के ऊपर शांति भंग करने के आरोप में धारा 151, 116, 107 के तहत कार्रवाई की गई। जहां से कर्मचारियों को पर्सनल बॉन्ड पर छोड़ा गया है। 10 नवंबर को जमानत लेने के लिए कर्मचारियों को बुलाया गया है।

- Advertisement -
Share This Article
Leave a comment