सोच संस्था द्वारा मासिक धर्म विषय पर हवालबाग में लगाया गया जागरूकता कैंप, स्वास्थ्य किट का किया वितरण

3 Min Read

 

- Advertisement -
Ad imageAd image

अल्मोड़ा: सोच संस्था द्वारा अल्मोड़ा जिले के हवालबाग ब्लॉक के सभागार में मासिक धर्म विषय पर जागरूकता और सैनिटरी पैड वितरण कैंप का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में अवीवा इंश्योरेंस कंपनी के कैप्टन भंडारी ने प्रतिभाग किया। इसके साथ ही सीएमओ अल्मोड़ा आर सी पंत, प्रो. नीरज तिवारी और वीडीओ बिष्ट भी अतिथि के रूप में मौजूद रहे।

- Advertisement -
Ad imageAd image

कार्यक्रम का संचालन सोच संस्था के सचिव मयंक पंत द्वारा किया गया। कार्यक्रम में सोच संस्था की वॉलंटियर हिमांशी और प्रियंका ने पीसीओडी, पीसीओएस, सर्वाइकल कैंसर और सैनिटरी पैड्स के इस्तेमाल को लेकर महिलाओं को जानकारी दी।

- Advertisement -

संस्था के अध्यक्ष आशीष ने अपने जीवन से जुड़ी जानकारियों को छात्रों के मध्य साझा किया और सामाजिक भ्रांतियों को लेकर महिलाओं से वार्ता की।

- Advertisement -

कार्यक्रम में डॉ. सना ने मासिक धर्म संबंधित तकनीकी और बारीक जानकारियों को महिलाओं के साथ साझा किया और उनसे बचने के उपाय बताए।

सोच संस्था के संस्थापक सदस्य और मार्गदर्शक प्रो. नीरज तिवारी ने कहा कि सोच संस्था पिछले काफी समय से स्कूलों, गावों और कॉलेज के छात्रों के मध्य में कार्य कर रहा है। उन्होंने सोच के सभी सदस्यों का निरंतर जमीनी स्तर पर कार्य करने को लेकर धन्यवाद व्यक्त किया और कहा की कुछ युवा जिस प्रकार से समाज को बदलने की इस मुहिम में लगातार कार्य कर रहे हैं यह प्रशंसनीय है।

इस अवसर पर अवीवा इंश्योरेंस कंपनी की ओर से कार्यक्रम में अतिथि के रूप में शामिल कैप्टन भंडारी ने सोच संस्था द्वारा मासिक धर्म विषय पर चलाए जा रहे अभियान की सराहना की और महिलाओं को भारत सरकार द्वारा चलाए जा रही घर घर इंश्योरेंस मुहिम के बारे में भी जानकारी दी।

सीएमओ अल्मोड़ा आर सी पंत ने सोच संस्था द्वारा चलाई जा रही मुहिम की सराहना की और सभी से इस मुहिम में जुड़कर उनका साथ देने की अपील की।

इस अवसर पर कार्यक्रम में सोच संस्था की ओर से प्रो. नीरज तिवारी, मयंक पंत, आशीष पंत, राहुल जोशी, हिमांशी भंडारी, प्रियंका सलाल, दीपाली, जितेंद्र बिष्ट, गीतांजलि मेहरा, नवीन कनवाल, सूरज मेहरा, काजल आदि मौजूद रहे। इसके अतिरिक्त अबीबा इंश्योरेंस कंपनी की ओर से कैप्टन भंडारी, विभा जी, वीडीओ केसर सिंह बिष्ट, क्षेत्र पंचायत सदस्य राहुल खोलिया, स्वास्थ्य विभाग की ओर से डॉक्टर सना और डॉ. रंजन मौजूद रहे।

Share This Article
Leave a comment