Weather Update: झुलसाने वाली गर्मी के लिए रहें तैयार, पारा होगा 40 डिग्री पार, कुछ दिन बाद और बढ़ेगा, मौसम का लेटेस्ट अपडेट

News Desk
2 Min Read

- Advertisement -

Weather Today Updates: राष्ट्रीय राजधानी समेत देश के ज्यादातर राज्यों में जून महीने की शुरुआत से ही लगातार मौसम में बदलाव हो रहा है. बीते कुछ दिनों में हुई बारिश से लोगों को फिलहाल गर्मी के प्रकोप से राहत मिली है. हालांकि मौसम विभाग की मानें तो पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश के बाद फिर से मौसम ने करवट ले ली है. विभाग के जारी डेटा के अनुसार गुरुवार (8 जून) से उमस वाली गर्मी पड़ने वाली है. साथ ही बुधवार (7 जून) के लिए विभाग ने कई जगहों पर बारिश के लिए अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में बुधवार (7 जून) को अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. इसके अलावा बादल छाए और हल्की बारिश की उम्मीद है. वहीं डेटा के मुताबिक 8 जून को तापमान 40 डिग्री सेल्सियस और 12 जून तक 42 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की उम्मीद है.

हीटवेव की स्थिति रहेगी जारी 
आईएमडी के मुताबिक बिहार के कुछ हिस्सों में,पश्चिम बंगाल, पूर्वी झारखंड, आंध्र प्रदेश, यनम और तेलंगाना के अलग-अलग हिस्सों में 10 जून तक हीटवेव की स्थिति जारी रहने की संभावना है. वहीं उत्तर प्रदेश में 8 जून से हीटवेव चलने की उम्मीद है. विभाग के बुलेटिन के अनुसार केरल, लक्षद्वीप,कर्नाटक, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में अगले 5 दिनों के दौरान छुटपुट बारिश होने की उम्मीद है. राजस्थान के बीकानेर, जैसलमेर, जोधपुर, पाली, उदयपुर, चित्तौड़गढ़ में तेज हवा के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है. जिसकी वजह से विभाग ने इन इलाकों में येलो अलर्ट जारी किया है.

महाराष्ट्र, पुणे, मुंबई में अगले दो तीन दिनों के दौरान तेज बारिश हो सकती है. विभाग ने जलगांव, नासिक, अहमदनगर और छत्रपति संभाजीनगर जिलों में बादल गरजने के साथ हल्की से मध्यम बारिश की उम्मीद है. जम्मू और कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, और मध्यप्रदेश के भी कई इलाकों में आज हल्की बारिश की उम्मीद है. 

- Advertisement -
Share This Article
Leave a comment