अवैध मदरसे पर कार्यवाही चार के खिलाफ केस दर्ज

News Desk
2 Min Read

- Advertisement -
Ad imageAd image

उत्तराखंड सरकार मदरसों को लेकर सख्त तेवर में दिखाई दे रही हैं, उधम सिंह नगर के किच्छा सिरौलीकला में ज़ब एक मदरसे की जांच के दौरान एक ऐसा मामला समाने आया जिसमें एक मस्जिद की बिल्डिंग में बिना परमिशन के मदरसा संचालित किया जा रहा था जिसमें लगभग 35 बच्चे पढ़ाई कर रहे थे। पुलिस ने मदरसा संचालक सहित 4 लोगो पर मुकदमा कर जांच शुरू कर दी है। साथ में पढ़ाई करने वाले बच्चों के लिए कोई भी सुबिधा उपलब्ध नहीं थी जबकि टॉयलेट तक नहीं था।

आपको बता दें कि उधम सिंह नगर की विधानसभा किच्छा के वार्ड नंबर-19 सिरौलीकला क्षेत्र में बिलाल मस्जिद के उपर फैजाने रजा मदरसा संचालित हो रहा था। पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंची तो 35 बच्चे मौलवियत की पढ़ाई करते मिले थे। मदरसे में बच्चों की मूलभूत सुविधा तो दूर बाथरुम, टायलेट के साथ ही फायर उपकरण तक नहीं थे। पुलिस ने मदरसा संचालक सहित 4 पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया हैं जिसमें पुलिस ने मदरसे के प्रबंधक शकील, शिक्षक मो.इलियास और मो. रिजवान, हैदर अली के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार प्रबंधक ने सत्यापन भी नहीं कराया है।

यहां बच्चों के साथ दुर्व्यहार भी किया जाता है। 
उधम सिंह नगर जनपद के एसएसपी डॉ मंजूनाथ टीसी ने बताया पुलिस को किच्छा में बिना अनुमति के मदरसा चलाने की सूचना मिली थी टीम ने मौके पर कार्यवाही करते हुए मदरसे से सिरौलीकला और बरेली जिले के 35 बच्चे पढ़ते मिले। इसके साथ ही छोटे बच्चों के लिए आवश्यक शौचालय, पीने के पानी की सुविधा, अग्निशमन उपकरण, प्राथमिक इलाज के संसाधन नहीं मिले। पुलिस को मदरसे का पंजीकरण नहीं मिला। जिससे 4 लोगो पर मुदमा दर्ज कर लिया गया है।

Share This Article
Leave a comment