उत्तराखंड में लगातार आ रहे है लव जेहाद के मामले सामने

News Desk
2 Min Read

- Advertisement -
Ad imageAd image

उत्तराखंड में लव जेहाद के मामले लगातार सामने आ रहे है।ताजा मामला रुद्रपुर का है, जहां एक मुस्लिम युवक ने अपनी पहचान छिपाकर एक हिंदू लड़की से तीन बर्ष तक संबंध बनाए रखे और जब लड़की को सच्चाई पता चली तो मुस्लिम युवक लड़की।पर धर्म बदलने का दबाव बनाने लगा। पुलिस ने युवती की तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर आरोपी शकील की तलाश शुरू कर दी हैं।

 पुलिस तहरीर के मुताबिक तीन बर्ष पहले पीड़िता की मुलाकात एक युवक से हुई।युवक ने अपना नाम राहुल बताया ।जिसके बाद दोनों में बातचीत होने लगी और फिर युवक ने शादी का झांसा देकर पीड़िता से शारीरिक संबंध भी बना लिए।

जिस कारण पीड़िता तीन बार गर्भवती हो गई लेकिन युवक ने दवाई खिलाकर गर्भपात करा दिया। पीड़िता के मुताबिक फेसबुक आई डी से उसे युवक की सच्चाई पता चली कि जिसे वो राहुल के नाम से जानती है,वास्तव में वो युवक शकील है और पहले से शादी शुदा है और तीन बच्चों का पिता है।

शकील रामपुर के थाना भोट के मिलक बिचोला क्षेत्र का रहने वाला है। पीड़िता ने जब शकील से सच्चाई छिपाने को लेकर आपत्ति करने लगा तो शकील धमकियां देने लगा और शादी करने के लिए धर्म परिवर्तन के दबाव डालने लगा। जिसके बाद पीड़ित युवती ने शकील के खिलाफ मुकदमा कायम करा दिया।

Share This Article
Leave a comment