मुख्यमंत्री धामी ने अबू धाबी में विभिन्न उद्योग समूहों के साथ की बैठक

News Desk
2 Min Read

- Advertisement -

वैश्विक निवेशक सम्मेलन लिए संयुक्त राज्य अमीरात (यूएई) में रोड शो के दूसरे दिन 3550 करोड़ के निवेश का करार हुआ। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की मौजूदगी में दोनों दिन के रोड शो में 15475 करोड़ के निवेश पर समझौता हुआ।

बुधवार को अबु धाबी में प्रदेश सरकार ने लूलू ग्रुप के साथ रियल एस्टेट सेक्टर में 1000 करोड़, हायपर मार्केट के साथ हॉस्पिटेलिटी सेक्टर में 500 करोड़ और फूड पार्क में 250 करोड़, एसीटी फैसिलिटिज मिडिल ईस्ट के साथ हॉस्पिटेलिटी सेक्टर में 1500 करोड़, रिजेंट ग्लोबल से फार्मा सेक्टर में 300 करोड़ के निवेश पर एमओयू हुआ। इससे पहले दुबई में 11925 करोड़ के निवेश पर एमओयू किया गया था।

मुख्यमंत्री धामी ने अबू धाबी में विभिन्न उद्योग समूहों के साथ बैठक की। साथ ही उत्तराखंड में निवेश संभावनाओं पर चर्चा कर सरकार की औद्योगिक नीतियों की जानकारी दी। सीएम ने उद्योग घरानों को 8 और 9 दिसंबर को देहरादून में आयोजित होने वाले निवेशक सम्मेलन के लिए निमंत्रण भी दिया। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री डॉ.धन सिंह रावत भी मौजूद रहे।

सीएम ने अबूधाबी में बन रहे हिंदू मंदिर में ईंट रखकर की कारसेवा

निवेश के लिए संयुक्त अरब अमीरात के दौरे पर गए सीएम पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को अबूधाबी में निर्माणाधीन बीपीएस हिंदू मंदिर में ईंट रखकर कारसेवा की। सीएम ने कहा, यहां हिंदू धर्म को स्थापित करने और मंदिर का निर्माण का जो कार्य चल रहा, यह हम सबके लिए गौरव के क्षण हैं। कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा से मंदिर का कार्य हो रहा है। उनके नेतृत्व में भारत को विश्व के अंदर मान-सम्मान और अलग पहचान मिल रही है।

सीएम ने भव्य हिंदू मंदिर के निर्माण के लिए लगे सभी संयोजन और निर्माणकर्ताओं का भी आभार जताया। कहा, यह हिंदू मंदिर सांस्कृतिक विरासत, मूल्यों, सद्भाव और हिंदू परंपराओं को बढ़ावा देने का कार्य भी करेगा। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत भी उपस्थित थे। 

Share This Article
Leave a comment