CISF हेड कांस्टेबल भर्ती 2023, Registration Open

News Desk
3 Min Read

 

- Advertisement -
Ad imageAd image

CISF Head Constable Recruitment 2023 Registration Underway: सीआईएसएफ ने कुछ समय पहले हेड कॉन्सटेबल के पद पर भर्ती निकाली थी. इनके लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया चल रही है. ऐसे में वे कैंडिडेट्स जो इन वैकेंसी के लिए आवेदन करना चाहते हों, वे बिना देर कर बताए गए प्रारूप में फटाफट अप्लाई कर दें. रजिस्ट्रेशन पिछले कुछ दिनों से हो रहे हैं. सेंट्रल इंडिस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स के इन पद पर केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है.

इस वेबसाइट से भरें फॉर्म

सीआईएसएफ के इन पद पर आवेदन करना हो या इनके बारे में डिटेल पता करना हो, दोनों ही काम के लिए सेंट्रल इंडिस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं. ऐसा करने के लिए वेबसाइट का पता ये है – cisfrectt.gov.in. यहां से सभी डिटेल पता चल जाएंगे. इसके अलावा cisf.gov.in पर भी जा सकते हैं.

भरे जाएंगे इतने पद

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से सीआईएसएफ में कुल 214 हेड कॉन्सटेबल के पद भरे जाएंगे. रजिस्ट्रेशन चल रहे हैं और अप्लाई करने की आखिरी तारीख 28 नवंबर 2023 है. लास्ट डेट के पहले ही फॉर्म भर दें.

क्या है एज लिमिट

इन वैकेंसी के लिए 18 से 23 साल तक के कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं. जहां तक योग्यता की बात है तो किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास कैंडिडेट्स जिन्होंने स्पोर्ट्स में कुछ अच्छा किया हो, वे फॉर्म भर सकते हैं. जरूरी है कि उन्होंने स्टेट, नेशनल या इंटरनेशनल लेवल पर गेम खेला हो.

सेलेक्शन किस बेस पर होगा

सेलेक्शन कई लेवल के एग्जाम पास करने के बाद होगा. मुख्य रूप से ये टेस्ट मेडिकल और फिजिकल फिटनेस से संबंधित हैं. डॉक्यूमेंट वैरीफिकेशन राउंड भी पास करना होगा. पात्र कैंडिडेट ही आवेदन करें और पात्रता के बारे में और डिटेल आधिकारिक वेबसाइट से चेक कर लें.

शुल्क और सैलरी क्या है

इन पद पर आवेदन करने के लिए शुल्क 100 रुपये लगेगा. आरक्षित श्रेणी और महिला कैंडिडेट्स को शुल्क नहीं देना है. सेलेक्ट हुए तो अधिकतम सैलरी महीने के 80 हजार रुपये तक है. शुरुआत 40 हजार के आसपास से हो सकती है. डिटेल नोटिस में चेक कर लें.

Share This Article
Leave a comment