ऋषिकेश में फायर झोंकने वाले गढ़वाल विवि के चार छात्र गिरफ्तार

News Desk
2 Min Read

- Advertisement -

ऋषिकेश में चंद्रभागा पुल के पास व्यक्ति से मारपीट करने और फायर झोंकने के आरोप में गढ़वाल विवि के चार छात्रों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें से एक छात्र ने अवैध पिस्तौल से फायर कर उसे कूड़ेदान में फेंक दिया था। आरोपी की निशानदेही पर पिस्तौल भी बरामद कर ली गई है। आरोपियों को न्यायालय के आदेश पर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया है।

एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि शुक्रवार रात को चंद्रेश्वर नगर निवासी दीपक जायसवाल ने कोतवाली ऋषिकेश को शिकायत की थी। बताया था कि वह रात के समय सब्जी मंडी से घर लौट रहे थे। चंद्रभागा पुल के पास खड़ी एक कार की पिछली सीट पर बैठे युवक ने शीशा खोलकर बाहर की ओर देखे बिना थूक दिया, जो उनके ऊपर गिर गया।

इस बात को लेकर दीपक ने टोका तो युवक आक्रोशित हो गए। गाड़ी से उतरे चारों युवकों ने दीपक जायसवाल के साथ मारपीट शुरू कर दी। इसी बीच एक युवक ने पिस्तौल से फायर कर दिया। गनीमत रही कि फायर हवा में हुआ। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर गाड़ी की तलाश शुरू की। सीसीटीवी फुटेज से कार का नंबर मिलने पर पता चला कि आरोपी श्रीनगर मार्ग की ओर गए हैं।

पुलिस ने रास्ते में ही आरोपियों की कार रुकवा ली। कार में चार युवक बैठे हुए थे। इन्होंने अपने नाम समरजीत तेवतिया निवासी पिलखुआ, हापुड़, हिमांशु निवासी तुमडैल गिरधरपुर, हापुड़, दलीप भुरान निवासी अलवर राजस्थान और रियांश ढाका निवासी बीकानेर राजस्थान बताए। पुलिस को बताया कि चारों गढ़वाल विवि के छात्र हैं।

शुक्रवार रात को घर से विवि जा रहे थे। इसी बीच व्यक्ति से उनका विवाद हो गया। इस बीच आरोपी समरजीत तेवतिया ने जेब से पिस्तौल निकालकर फायर झोंक दी। इसके बाद पिस्तौल को कूड़ेदान में फेंक दिया। एसएसपी ने बताया कि पिस्तौल अवैध है। लिहाजा, उसके खिलाफ आर्म्स एक्ट में भी मुकदमा दर्ज किया गया है। इनकी कार से तीन कारतूस, एक हॉकी स्टिक और एक विकेट बरामद हुआ है।

Share This Article
Leave a comment