Friend stole 3 lakh: दोस्त निकला चोर, 3.70 लाख नगदी सहित 03 गिरफ्तार।

3 Min Read

ऊधम सिंह नगर के मुख्यालय रुद्रपुर स्थित थाना ट्रांजिट कैम्प क्षेत्र में दोस्त द्वारा योजनाबद्ध तरीके से जमीन बेचने के बाद मिले चार लाख रुपये शातिर तरीक़े से चोरी करने वाले 03 आरोपियों को थाना ट्रांजिट कैम्प पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने तीनों आरोपियों के पास से 3.70 लाख रुपये बरामद किए है। इस मामले का खुलासा आज एसपी सिटी मनोज कत्याल थाना ट्रांजिट कैम्प में किया।

- Advertisement -
Ad imageAd image

थाना ट्रांजिट कैम्प क्षेत्र में शातिर तरीके से 04 लाख रुपए चोरी करने मामले में तुलसीराम हाल निवासी राजा कालोनी थाना ट्राजिट कैम्प ने तहरीर दी थी। तहरीर में बताया रात्रि मे स्वंय के घर से अभियुक्त यशपाल गंगवार निवासी ग्राम करोरा थाना मीरगंज जिला बरेली के द्वारा चार लाख रुपये चोरी कर ले जाने के सम्बन्ध मे थाना ट्राजिट कैम्प में पंजीकृत किया गया। उपरोक्त चोरी के खुलासे के लिए टीम जुट गई तथा पुलिस टीम के द्वारा हुरहोरी चौराहे से मीरगंज जाने वाली रोड पर लगभग 200 मीटर आगे से पीड़ित का दोस्त यशपाल गंगवार, सुरेंद्र पाल गंगवार व पवन निवासी थाना मीरगंज उत्तर प्रदेश को गिरफ्तार किया।

- Advertisement -
Ad imageAd image

पूछताछ में बताया गया कि वो तुलसीराम का दोस्त था तथा ये उसके गाँव का पडौसी था इसने तुलसीराम की पहले भी जमीन 8 लाख रूपये में बिकवायी थी और ट्रांजिट कैम्प में 50 – 50 गज के 02 प्लाट भी दिलवाये थे। इन प्लॉटो पर मकान बनाने हेतु तुलसीराम ने अपनी 3 बीघा 3 बीसवा जमीन का सौदा जितेन्द्र से किया था और रजिस्ट्री की तारीख 10-11-2023 रखी थी ये भी रजिस्ट्री कराने तहसील में गया था और जमीन खरीददार द्वारा तुलसी राम को 4 लाख रूपये नकद 500-500 की 08 गड्डियां दी गयी थी इसके मन में लालच आ गया क्योंकि 60 हजार रूपये का कर्जा है उसको चुकाने के लिये उसने तुलसी राम के रुपयों को चोरी करने की योजना बनायी।

- Advertisement -

योजना के मुताबिक दिनांक 12-11-2023 की रात करीब 02.00 बजे इसका भाई व रिश्ते का साला पवन दोनों आये परन्तु उन्हें घर नहीं मिला तो इसने तुलसीराम के मोबाइल से अपने भाई को काल किया और गेट पर बुलाकर तुलसी राम के बैग से रूपयों की पन्नी निकाल कर छत पर जाकर पैसे फेंक दिये जिन्हें इसके भाई ने उठा लिया और लेकर चला गया। सुबह चोरी होने की बात चलने पर वो भी वहाँ से निकल गया।

- Advertisement -

उक्त मामले का खुलासा करते हुए एसपी सिटी ने बताया कि पीड़ित के दोस्त यशपाल गंगवार के कब्जे से कुल 2 लाख रूपये व वादी तुलसीराम का आधार कार्ड, सुरेन्द्र पाल गंगवार के कब्जे से कुल 1 लाख 30 हजार रूपये व 01 मोबाइल सैम्संग कम्पनी तथा पवन के कब्जे से 40000/- रुपये बरामद किये गए।

Share This Article
Leave a comment