अल्मोड़ा में मरीज को लेकर जा रही 108 एंबुलेंस रास्ते में ही जवाब दे गई

2 Min Read

अल्मोड़ा में आपातकालीन एंबुलेंस सेवा 108 खुद बीमार हो जाए तो मरीजों का भगवान ही मालिक है। ताकुला से मरीज छोड़ने जिला मुख्यालय पहुंची एंबुलेंस वापस नहीं पहुंच सकी। जिला अस्पताल से सिर्फ चार किमी दूर चलने पर इसमें खराबी आ गई। चालक को इसे सड़क किनारे खड़ा करना पड़ा। तीन दिन से एंबुलेंस वहीं खड़ी है।

- Advertisement -
Ad imageAd image

रविवार को 108 एंबुलेंस ताकुला सीएचसी से मरीज लेकर जिला अस्पताल पहुंची। यहां से वापसी में सिर्फ चार किमी दूर पांडेखोला के पास इसमें खराबी आ गई और यह आगे नहीं बढ़ सकी। चालक ने इसे सड़क किनारे खड़ा कर दिया। एंबुलेंस सड़क किनारे खड़ी है, इसे ठीक नहीं किया जा सका। ऐसे में ताकुला क्षेत्र के मरीजों और गर्भवतियों को अस्पताल पहुंचने के लिए समय पर एंबुलेंस मिलना मुश्किल हो गया है। 

- Advertisement -
Ad imageAd image

सीएचसी ताकुला के प्रभारी डॉ. कमलेश जोशी ने बताया कि यह एंबुलेंस आए दिन मरीजों को धोखा दे रही है। आए दिन इसमें खराबी आने से मरीज परेशान हैं। इन हालात में सोमेश्वर से एंबुलेंस बुलानी पड़ रही है, इससे दोनों क्षेत्रों के लोगों को दिक्कत झेलनी पड़ रही है।

- Advertisement -

108 एंबुलेंस का एक्सल टूट गया था। जल्द खराबी दूर कर इसका संचालन शुरू होगा। आपातकालीन सेवा मरीजों और गर्भवतियों को तत्परता से राहत पहुंचा रही है। क्षेत्र के मरीजों के लिए अन्य एंबुलेंस की व्यवस्था की जा रही है।

- Advertisement -

मनोज सामंत, जिला प्रभारी, 108 आपात कालीन सेवा, अल्मोड़ा।

Share This Article
Leave a comment