‘ये अमृतकाल है?’ रोजगार के मुद्दे पर राहुल गांधी का हमला, कहा- 2 लाख से ज्यादा नौकरियां खत्म कर दीं

News Desk
3 Min Read

- Advertisement -
Ad imageAd image

Rahul Gandhi On Employment: रोजगार के मुद्दे को लेकर कांग्रेस नेता और पूर्व सांसद राहुल गांधी ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर हमला किया है. उन्होंने पीएसयू क्षेत्र में रोजगार के अवसर कम होने को लेकर एक ट्वीट किया है. जिसमें उन्होंने देश में सरकार पर रोजगार घटने का आरोप लगाया है. 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ट्वीट करते हुए कहा, “पीएसयू भारत की शान हुआ करते थे और रोज़गार के लिए हर युवा का सपना हुआ करते थे. मगर, आज ये सरकार की प्राथमिकता नहीं हैं. देश के पीएसयू में रोज़गार, 2014 में 16.9 लाख से कम हो कर 2022 में मात्र 14.6 लाख रह गए हैं. क्या एक प्रगतिशील देश में रोज़गार घटते हैं?” उन्होंने आगे लिखा, “बीएसएनएल में 1,81,127 रोज़गार घटे, SAIL में 61,928, MTNL में 34,997, SECL में 29,140, FCI में 28,063, ONGC में 21,120. हर साल 2 करोड़ रोज़गार का झूठा वादा करने वालों ने नौकरियां बढ़ाने की जगह 2 लाख से ज़्यादा खत्म कर दीं!”

मणिपुर हिंसा के मुद्दे पर राहुल गांधी का बीजेपी पर हमला

इससे पहले, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मणिपुर हिंसा को लेकर बीजेपी को निशाने पर लिया था. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा था, ”बीजेपी की नफरत की राजनीति ने मणिपुर को 40 से ज्यादा दिनों तक जलाए रखा, जिसमें सौ से ज्यादा लोग मारे गए. प्रधानमंत्री ने भारत को विफल कर दिया है और पूरी तरह चुप हैं. हिंसा के इस चक्र को खत्म करने और शांति बहाल करने के लिए राज्य में एक सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल भेजा जाना चाहिए.” राहुल ने आगे लिखा, ”आइये इस ‘नफरत के बाजार’ को बंद करें और मणिपुर में हर दिल में ‘मोहब्बत की दुकान’ खोलें.”

- Advertisement -
Ad imageAd image
Share This Article
Leave a comment