Ministry Of Education Recruitment 2023 Apply For These Posts Last Date 28 November

News Desk
3 Min Read

Ministry of Education Recruitment 2023: शिक्षा मंत्रालय की ओर से एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया गया है. जिसके अनुसार शिक्षा मंत्रालय 39 पदों को भरेगा. जिनमें कंसल्टेंट, सीनियर कंसल्टेंट के पद शामिल हैं. इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने की प्रोसेस बीते दिनों शुरू हुई थी. जो अब खत्म होने जा रही है. इच्छुक और पात्र अभ्यर्थी इस भर्ती अभियान के लिए 28 नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं. आखिरी तारीख निकल जाने के बाद उम्मीदवारों को आवेदन करने का मौका नहीं मिलेगा.

- Advertisement -
Ad imageAd image

ये भर्ती अभियान कुल 39 पद भरेगा. जिनमें एसएसए प्रोजेक्ट के लिए 26 कंसल्टेंट, 7 सीनियर कंसल्टेंट, 4 चीफ कंसल्टेंट और 2 प्रिंसिपल चीफ कंसल्टेंट के पद शामिल हैं. अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि इन पदों पर भर्ती संविदा के आधार पर होगी. संविदा का समय शुरुआत में 2 साल का होगा. जिसे बाद में जरूरत पड़ने पर अधिकतम 5 वर्ष तक के लिए साल दर साल आगे भी बढ़ाया जा सकता है.

योग्यता

शिक्षा मंत्रालय की एसएसए परियोजना के तहत कंसल्टेंट के पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का सम्बन्धित विषय में मास्टर्स होना जरूरी है. साथ ही साथ उम्मीदवार को सम्बन्धित कार्य का कम से कम तीन साल का अनुभव भी होना चाहिए. उधर, सीनियर कंसल्टेंट के पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास 5 वर्ष का अनुभव होना जरूरी है. जबकि चीफ कंसल्टेंट के पद के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवार के पास 8 साल और प्रिंसिपल चीफ कंसल्टेंट के लिए 10 वर्ष का अनुभव होना जरूरी है.

उम्र सीमा

आवेदन करने वाले उम्मीदवार की उम्र की बात की जाए तो कंसल्टेंट पद के लिए अधिकतम उम्र 35 साल, सीनियर कंसल्टेंट के लिए 40 साल, चीफ कंसल्टेंट के लिए 45 साल व प्रिंसिपल चीफ कंसल्टेंट के लिए 55 साल तय की गई है.

कहां करें आवेदन

भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को आधिकारिक वेबसाइट edcilindia.co.in पर जाकर आवेदन करना होगा. उम्मीदवार होम पेज अपर करियर सेक्शन में सम्बन्धित एप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर लें.

Share This Article
Leave a comment