चुनाव से पहले पेट्रोल डीजल के मूल्य में दो रूपये और गैस सिलेंडर में सौ रूपये की मामूली कटौती करना भाजपा का चुनावी स्टंट-बिट्टू कर्नाटक

3 Min Read


अल्मोड़ा-उत्तराखण्ड कांग्रेस के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्व दर्जामंत्री बिट्टू कर्नाटक ने बयान जारी कर कहा कि मोदी सरकार कही ना कही जनता को गुमराह करने का काम कर रही है।ठीक लोकसभा चुनाव से पहले रसोई गैस में एक सौ रूपये कम करने एवं उसके एक हफ्ते बाद पेट्रोल डीजल के दामों में दो  रुपए कम करना कही ना कही चुनावी स्टंट मात्र है।

- Advertisement -
Ad imageAd image

कर्नाटक ने कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव के समय गैस सिलेंडर की कीमत सात सौ कै आसपास थी जिसे बढ़ाकर ग्यारह सौ रूपए से अधिक कर दिया गया।अब जब पुनः लोकसभा चुनाव सामने आये तो चुनाव से ठीक एक महीना पहले सौ रूपये की मामूली कटौती कर ऐसा दिखाने की कोशिश की जा रही है जैसे स्वर्ण कमल जनता के हाथ में रख दिया हो। उन्होंने आगे कहा कि यूपीए सरकार में 60 रूपये लीटर बिकने वाला पेट्रोल भाजपा सरकार में 98 रूपये लीटर तक पहुंच गया।डीजल का मूल्य दोगुना हो गया जिससे दैनिक उपभोग की सभी वस्तुएं महंगी हो गयी।

- Advertisement -
Ad imageAd image

जनता पिछले दस वर्षों से महंगाई से त्राहिमाम कर रही है और जब लोकसभा चुनाव सर पर हैं तो दो रूपये की बेहद मामूली घटोत्तरी सरकार द्वारा पेट्रोल डीजल की कीमतों में कर अपनी पीठ थपथपाने का कार्य किया जा रहा है जो हास्यास्पद है। उन्होंने कहा भाजपा आज जनता की राय लेकर चुनावी घोषणापत्र बनाने की बात कर रही है जो जनता के साथ एक बार पुनः छलावा है। उन्होंने कहा भाजपा अपने पुराने घोषणा पत्र को गौर से देखें जिसमें उसने युवाओं को प्रतिवर्ष दो करोड़ रोजगार देने का वादा किया था लेकिन वो वादा केवल सरकार का मुंगेरीलाल का हसीन सपना साबित हुआ।

- Advertisement -

दो करोड़ रोजगार देने वाली इस सरकार में कोरोना काल में करोड़ों लोगों की नौकरी चली गयी।अगर आज सर्वे कराया जाए तो बेरोजगारी की दर उत्तराखंड सहित पूरे भारत में अब तक के सबसे शीर्ष स्तर पर है‌। उन्होंने कहा भाजपा सरकार महंगाई और बेरोज़गारी को रोकने में पूर्णतः असफल साबित हुई है। कर्नाटक ने कहा भाजपा मध्यमवर्गीय और गरीब की नहीं बल्कि केवल पूंजीपतियों की सरकार है। उन्होंने कहा आज के इस महंगाई के दौर में दो रूपये की कोई अच्छी टाफी तक नहीं आती और सरकार पेट्रोल डीजल में दो रुपये कम करके सोच रही है कितनी बड़ी राहत उसने जनता को दे दी है। उन्होंने कहा इस बार जनता समझ चुकी है और आने वाले लोकसभा चुनाव मे भाजपा को इसका करारा जवाब देगी।

- Advertisement -
Share This Article
Leave a comment