अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज के एमएस ने दिया पद से इस्तीफा, कारण जान रह जाएंगे हैरान

2 Min Read

अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज (एएमसी) के अधीन बेस अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक प्रो. अशोक कुमार ने पद से त्याग पत्र दे दिया है। त्याग पत्र का कारण कार्य का बढ़ता दबाव बताया जा रहा है।

- Advertisement -
Ad imageAd image

मेडिकल कालेज के अधीन बेस अस्पताल में प्रो. अजय आर्या शुरू से ही चिकित्सा अधीक्षक थे। गत वर्ष उन्हें पिथौरागढ़ मेडिकल कालेज का प्राचार्य नियुक्त किया गया। जिससे बेस अस्पताल अल्मोड़ा में एमएस का पद रिक्त हो गया था। मई 2023 से प्रो. अशोक कुमार चिकित्सा अधीक्षक पद पर सेवा दे रहे थे। उन्होंने कार्य के बोझ को त्याग पत्र का मुख्य कारण बताया। त्याग पत्र में उन्होंने काम अधिक होने से मरीजों को नहीं देख पाने की वजह बताई है। एमएस की जिम्मेदारी के बीच वह मरीज नहीं देख पा रहे थे। इसके चलते उन्होंने पद से त्यागपत्र दे दिया। बताया जा रहा है कि एमएस पर वित्तीय खर्चों का अनैतिक दबाव बनाया जा रहा था। अतिरिक्त दबाव से भी वह परेशान थे।

- Advertisement -
Ad imageAd image
चिकित्सा अधीक्षक प्रो. अशोक कुमार के त्याग पत्र के बाद अब काॅलेज प्रशासन ने नए एमएस की नियुक्ति की तैयारी शुरू कर दी है। हालांकि अभी किसी का नाम सामने नहीं आया है।

एमएस ने त्यागपत्र दे दिया है। एमएस पद पर रहते हुए वह मरीज नहीं देख पा रहे थे। इसके चलते उन्होंने त्याग पत्र दिया है। -प्रो. सीपी भैसोड़ा, प्राचार्य मेडिकल कालेज।

- Advertisement -
Share This Article
Leave a comment