अंडर पास निर्माण को लेकर ग्रामीणों के धरना-प्रदर्शन से NHAI अधिकारीयों में बैचेनी , धरना स्थल पर पहुंची विधायक ने अधिकारियों को लगाई फटकार, कहा सबसे पहले इब्राहिमपुर से बहादराबाद जाने वाले मुख्य मार्ग पर हो अंडर पास का निर्माण….

3 Min Read

आपको बताते चलें कि हरिद्वार लोकसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत भगतनपुर आबिदपुर उर्फ इब्राहिमपुर से बहादराबाद जाने वाले मुख्य मार्ग पर अंडर पास निर्माण के लिए ग्रामीण पिछले एक वर्ष से संघर्ष कर रहे हैं, कई बार NHAI अधिकारीयों से भी मुलाकात कर चुके हैं, बावजूद इसके रिंग रोड बनाने वाले इस मुख्य मार्ग पर अंडर पास निर्माण को दरकिनार करते हुए मुख्य मार्ग की सडक को बंद करना चाह रहे हैं, गत 15 दिन पहले अपना मुख्य मार्ग बंद होता देख ग्रामीण मौके पर जमा हो गए थे, ग्रामीणों की भारी  भीड़ को देखते हुए मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने 3-4 दिन का समय मांगते हुए कहा था कि हम अंडर पास बनने वाली जगह का उच्च अधिकारियों के साथ साइट विजिट करेंगे,  अभी  मुख्य मार्ग पर मिट्टी नहीं डाली जाऐगी।

- Advertisement -

बता दे कि  रिंग रोड से सम्बन्धित अधिकारियों के द्वारा पिछले 14-15 दिनों साइट विजिट करने का बहाना बनाते हुए  टाल – मटोल करते नजर आ रहे हैं, और वहीं मनमाने तरीके से कार्य किए जा रहे हैं, और इब्राहिमपुर से बहादराबाद जाने वाले मुख्य मार्ग पर अंडर पास निर्माण करने में आनाकानी दिखाने पर आक्रोशित ग्रामीणों ने सम्बन्धित जिला प्रशासन को अवगत करते हुए 22 अप्रैल से NHAI के खिलाफ धरना-प्रदर्शन को बाध्य होना पडा।

- Advertisement -

ग्रामीणों के धरना-प्रदर्शन को समर्थन देने मौके पर पहुंची हरिद्वार ग्रामीण विधायक अनुपमा रावत को आते देख मौके पर मौजूद NHAI अधिकारी मौके से तितर-बितर होने की कोशिश करने लगे। मौके पर मौजूद धरना-प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों की भारी भीड और मौके पर पहुंची विधायक अनुपमा रावत को देखकर अधिकारी कहने लगे कि मेंडम ग्रामीणों की मांग जायज है और राजवाहे के अलावा मुख्य मार्ग पर अंडर पास बनना ज्यादा जरुरी है।

- Advertisement -

उन्होंने कहा कि हम भी अपने सीनियर अधिकारीयों से वार्ता करेंगे और मेंडम जी आप भी बात कीजिए कि राजवाहे पर अंडरपास न बनकर मुख्य मार्ग पर ही अंडर पास बनाया जाए, इस पर विधायक महोदया ने कहा कि पहले आप ग्रामीणों के लिए मुख्य मार्ग पर अंडर पास निर्माण शुरू कीजिए बाकी उसके बाद देखा जाऐगा।धरना-प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों ने रिंग रोड अधिकारियों से बात करते हुए कहा कि हमारा आप सभी से अनुरोध है कि आप पहले हमारे मुख्य मार्ग का अंडर पास निर्माण कार्य शुरू करे। अंडर पास निर्माण शुरू होने के बाद ही आगे रिंग रोड का काम शुरू करने दिया जाऐगा।इस दौरान राव सदाकत, राव अब्दुल रहमान, राव इरसाद, इमरान नेता, आदिल खान, राव रिफाकत, रवि मेम्बर, राव नवाब, अफजाल खान, डा. गोविंदा, मेम्बर पिकम, लाखन, नौरतू, मांगा, चांदू, आदि सैकड़ों ग्रामीण मौजूद रहे।

- Advertisement -

Share This Article
Leave a comment