Dehradun Encounter: देर रात वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस की इनामी बदमाश से मुठभेड़, आरोपी को लगी गोली

2 Min Read

रानीपोखरी थाना क्षेत्र के अंतर्गत भोगपुर में थानो रोड पर शनिवार रात वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस की 10 हजार के इनामी बदमाश के साथ मुठभेड़ हो गई। पुलिस वाहनों की चेकिंग कर रही थी। पुलिस को देख बदमाश थानो रोड की तरफ भाग गया और पुलिस पर फायर झोंक दिया। पुलिस की क्रॉस फायरिंग में बदमाश के पैर में गोली लग गई। बदमाश को जौलीग्रांट अस्पताल में भर्ती किया गया है।

- Advertisement -
Ad imageAd image

रानीपोखरी पुलिस के मुताबिक रात करीब नौ बजे थानो रोड पर वाहनों की चेकिंग की जा रही थी। इसी दौरान देहरादून की तरफ से बिना नंबर की हीरो होंडा स्प्लेंडर मोटरसाइकिल आती दिखाई दी। पुलिस ने उसे रोकने का प्रयास किया। चालक ने बाइक रोकने के बजाय स्पीड बढ़ा दी और भोगपुर थानो वाली रोड पर भाग गया। पुलिस ने इसकी सूचना तत्काल कंट्रोल रूम को दी। सूचना पर थाने की पुलिस के अलावा एसओजी और देहात पुलिस ने भोगपुर रोड पर घेराबंदी करते हुए आरोपी की तलाश की।

- Advertisement -
Ad imageAd image

भोगपुर थानो रोड पर पुलिस को आरोपी बाइक चालक दिख गया। अपना पीछा होता देख आरोपी ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। वह बाइक से उतरकर जंगल में सड़क किनारे पेड़ की आड़ से पुलिस पर फायरिंग करने लगा। पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की। जिसमें एक गोली आरोपी के पैर में लगी। आरोपी को घायल होने पर जौलीग्रांट अस्पताल ले जाया गया। एसपी देहात लोकजीत सिंह ने बताया कि आरोपी का नाम मुस्तकीद है। आरोपी के खिलाफ जानलेवा हमला करने और आर्म्स एक्ट में मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

पुलिस के मुताबिक आरोपी मुस्तकीम ठाकुरद्वारा मुरादाबाद का रहने वाला है। वह देहरादून पटेल नगर थाने का 10 हजार का इनामी है। उसके खिलाफ 2021 में लॉकडाउन के दौरान एक नाबालिग का अपहरण कर दो लाख रुपये की फिरौती मांगने का मुकदमा दर्ज है। आरोपी ने उस वक्त अपने दो साथियों के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया था। साथी आरोपी तब गिरफ्तार हो गए थे और मुस्तकीम फरार चल रहा था।

Share This Article
Leave a comment