किच्छा में हुए गोलीकांड का पुलिस ने किया खुलासा, पत्नी निकली पति पर फायर कराने की आरोपी

News Desk
4 Min Read

- Advertisement -

किच्छा कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम खुरपिया फार्म में एक व्यक्ति पर 2 लोगों ने मारने की नियत से फायर झोंक दिया व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया पुलिस ने अज्ञात लोगों पर मुकदमा  पंजीकृत किया गया। उक्त घटना का अनावरण आज  पुलिस अधीक्षक मनोज कत्याल ने किया। कत्याल ने बताया कि   प्रभारी निरीक्षक किच्छा के नेतृतत्व में पुलिस टीम द्वारा सुरागरसी पतारसी सर्विलांस व सीसीटीवी फुटेज की मदद से  महिला चन्दा पत्नी मौसमी लाल व 03 पुरुषों जितेन्द्र पुत्र कैलाश, युवराज पुत्र जसवीर अभय ठाकुर पुत्र किशन सिंह को घटना को कारित करने में गिरफ्तार किये गये। घटना में गम्भीर रुप से घायल मौसमी लाल की पत्नी अभियुक्ता चन्दा घटना के बाद से ही पूछताछ में पुलिस टीम को इधर ऊधर की बातें कर गुमराह करने का प्रयास कर रही थी। उसके पास से एक की पेड मोबाइल बरामद हुआ मोबाइल के बारे में उसके द्वारा घर मे किसी अन्य सदस्य को नहीं बताया ना ही प्राथमिक पूछताछ में उसने पुलिस को बताया। सख्ती से पूछताछ में उसके द्वारा मोबाइल बरामद कराते हुए बताया कि उसका गांव के रहने वाले जितेन्द्र कुमार पुत्र कैलाश के साथ विगत 07 वर्षो से प्रेम प्रसंग चल रहा था।

अपने पति मौसमी लाल को बीच से हटाने के लिए चन्दा द्वारा अपने प्रेमी जितेन्द्र के साथ मिलकर मौसमी लाल की हत्या करने की साजिश रची। चन्दा ने जितेन्द्र से कहा कि कुछ भी करो कितने भी रुपये लग जाय मौसमी लाल को रास्ते से हटाना है तभी हम दोनों आपस में एक दूसरे से आसानी से मिलते रहेंगे तब जितेन्द्र ने घटना को अंजाम देने के लिय बंडिया क्षेत्र के रहने वाले युवराज सिंह उर्फ लूसिफर पुत्र जसवीर सिंह व अभय ठाकुर पुत्र किशन सिंह से बात की तो 80000/- रुपये में मौसमी लाल की हत्या करने की सुपारी दी गयी साजिश के तहत घटना से करीब 20 दिन पूर्व चन्दा ने अपना यूनियन बैंक का एटीएम जिसमें 80000/- रुपये थे, को अपने प्रेमी जितेन्द्र को दिया तथा कहा कि इसमें से पैसे निकालकर शूटरों को दे देना लेकिन काम पक्का होना चाहिए और दिनांक 23.05.2023 की रात्रि में अपने पति के साथ घूमने जाना और शूटरों का वहां पहुंचना तय हुआ।

दिनांक 23.05.23 की रात्रि में महिला द्वारा टार्च की रोशनी से शूटरों को इशारा किया तब शूटर युवराज व अभय ठाकुर द्वारा मौसमी लाल के बिल्कुल नजदीक जाकर गोली मार दी गयी और फरार हो गये। अभय के द्वारा किये गये तंमचे का फायर मिस हो गया लेकिन युवराज ने जो फायर किया वह मौसमी लाल के छाती के ऊपर लगा गोली मारकर दोनों शूटर मो0सा0 स्पेलण्डर जिससे वे लोग आये थे मौके से भाग गये। अभय व युवराज ने पूछताछ में बताया कि एक तंमचा जितेन्द्र ने दिया था तथा दूसरा तंमचा युवराज के पास पहले से “ही था। चन्दा का एटीएम जी जितेन्द्र ने युवराज व अभय को दिया था उसमें से दोनों द्वारा 62000/- रुपये निकाले गये। युवराज ने अभय को निकाले गये रुपयो में से 25000/- रुपये दिये एवं शेष 37000/- अपने पास रखे। अभियुक्तगण युवराज सिंह व अभय ठाकुर के कब्जे से एक-एक अदद 315 तंमचा व एक -एक खोखा कारतूस तथा घटना में प्रयुक्त मो0सा0 स्पेलण्डर, दो एटीएम कार्ड एवं अभियुक्त युबराज से 25000/- नकद अभियुक्त अभय ठाकुर से 16000/- नकद बरादम हुए है।   

Share This Article
Leave a comment