राज्य आंदोलनकारी अल्मोड़ा एन टी डी चौराहे से गांधी पार्क तक पैदल मार्च करैंगे

2 Min Read

अल्मोड़ा से 15 किलोमीटर दूर पेटशाल में राज्य आंदोलनकारियों की बैठक में निर्णय लिया गया कि,9 नवम्बर राज्य स्थापना दिवस पर राज्य आंदोलनकारी अल्मोड़ा एन टी डी चौराहे से गांधी पार्क तक पैदल मार्च करैंगे। बैठक में कहा गया कि राज्य आंदोलनकारियों की मांगों पर सरकार उपेक्षात्मक रवैया अपनाये हुए है बैठक में कहा गया कि राज्य बने 23वर्ष हो गये हैं अभी तक चिन्हीकरण कार्य पूर्ण नहीं हो पाया है, आश्रितों को पैंशन की घोषणा को भी दो वर्ष हो गये हैं लेकिन अभी तक पैंशन स्वीकृत नहीं हुई है, क्षैतिज आरक्षण के मुद्दे को सरकार किसी न किसी बहाने लटकाती जा रही है, राज्य आंदोलनकारियों की जिला मुख्यालय में संग्रहालय बनाये जाने की मांग पर भी सरकार मौन है।

- Advertisement -
Ad imageAd image

बैठक में सभी राज्य आंदोलनकारियों को एक समान पैंशन देने की मांग भी गयी।स्थानीय समस्याओं पर विचार करते हुए बैठक में पेटशाल गांव में पेयजल की कमी पर कहा गया कि गांव में माह मे केवल 15दिन जलापूर्ति हो रही है योजना में आवश्यक सुधार तथा वितरण ब्यवश्था सुधारने की मांग की गयी। मनिआगर पेयजल योजना का कार्य तीन वर्ष से अपूर्ण है पेयजल विभाग से शीघ्र कार्य पूर्ण करने की मांग की गयी।

- Advertisement -
Ad imageAd image

ग्रामीण क्षेत्रों में चौपट होती जा रही कृषि ब्यवश्था को सुधारने के लिए जंगली तथा आवारा जानवरों पर नियंत्रण हेतु प्रभावी योजना बनाये जाने की मांग बैठक में की गई है। बैठक में ब्रह्मा नन्द डालाकोटी, शिवराज बनौला,दौलत सिंह बगड्वाल, दिनेश शर्मा, महेश पांडे, सुशील बहुगुणा, ताराराम,बिशंभर दत्त,, सुरेन्द्र सिंह, बहादुर राम, कैलाश राम, कृष्ण चन्द्र,दीवान सिंह, कैलाश राम,, तारा तिवाड़ी आदि उपस्थित थे।

- Advertisement -
Share This Article
Leave a comment